Advertisement

other state

  • Oct 9 2017 9:35PM

गर्लफ्रेंड के चक्कर में मारा गया जैश कमांडर उमर खालिद, 17 लड़कियों से थे संबंध !

गर्लफ्रेंड के चक्कर में मारा गया जैश कमांडर उमर खालिद, 17 लड़कियों से थे संबंध !

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर के लादूरा क्षेत्र में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष आतंकी कमांडर उमर खालिद को मार गिराया. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पाकिस्‍तानी नागरिक खालिद अपनी गर्लफ्रेंड के चक्‍कर में मारा गया.

 

 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि खालिद के 17 लड़कियों के साथ संबंध थे. बताया जा रहा है कि उसकी गर्लफ्रेंड ने ही सेना को उसके लोकेशन के बारे में जानकारी दी थी. खालिद की गर्लफ्रेंड ने सेना के जवानों को एक कोड वर्ड के जरीये उसके लोकेशन की जानकारी दी थी.

 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जो लड़की सेना के जवानों को खालिद के बारे में जानकारी दे रही थी, वो भी उन 17 लड़कियों में शामिल थी. जिसके साथ मारे गये जैश आतंकी के संबंध थे. बताया जा रहा है कि यह लड़की खालिद की बेवफाई से नाराज थी. उसे अहसास हो गया था कि खालिद उसके साथ रिश्ते को लेकर ईमानदार नहीं है. ऐसे में उसने सुरक्षाबलों की मदद करने का फैसला किया.
 
* उत्तर कश्मीर में सुरक्षा शिविरों पर होने वाले कई हमलों में शामिल था खालिद
 
जम्मू और कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद ने कहा कि सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी सफलता है क्योंकि मारा गया आतंकी, उत्तर कश्मीर में सुरक्षा शिविरों पर होने वाले कई हमलों में शामिल था. साथ ही वह विशेष तौर पर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाता था. उन्होंने बताया, वह जम्मू और कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, स्थानीय पुलिस सीआरपीएफ और सेना के संयुक्त अभियान में मारा गया. 
 
पुलिस ने बताया कि खालिद एक पाकिस्तानी नागरिक था और वह पिछले दो-तीन सालों से इस क्षेत्र में सक्रिय था. साथ ही वह आतंकी संगठनों के लिए नियुक्तियां करने में भी मदद करता था. उन्होंने बताया कि आतंकी ने हाल ही में हंदवारा में विशेष पुलिस अधिकारी और उनके सात वर्षीय बेटे पर हमला किया था.

* खालिद ए श्रेणी का अतिवांछित आतंकी था, सात लाख रुपये का था इनाम
पुलिस ने बताया कि खालिद ए श्रेणी का अतिवांछित आतंकी था और उसपर सात लाख रुपये का इनाम भी था. मुठभेड़ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने लादूरा इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना पाने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में जैश कमांडर मारा गया. पुलिस, श्रीनगर हवाईअड्डे के पास बीएसएफ बटालियन मुख्यालय और पुलवामा में जिला पुलिस लाइन पर हुए हालिया हमले में भी उसकी भूमिका की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि वह, इन कायराना हमलों के लिए रची गई साजिश का हिस्सा हो सकता है.

Advertisement

Comments

Advertisement