28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मणिपुर में भडकी हिंसा में अबतक छह लोगों की मौत

इंफाल : मणिपुर में सोमवार को व्यापक आगजनी की गई. राज्य सरकार के एक मंत्री, एक सांसद और पांच विधायकों के मकानों को सोमवार शाम चूडाचंदपुर जिले में अज्ञात लोगों ने संभवत: विधानसभा में कुछ विधेयक पारित किए जाने को लेकर आग के हवाले कर दिया जिसके चलते शहर मेंकर्फ्यूलगाना पड गया. कुल सात मकानों […]

इंफाल : मणिपुर में सोमवार को व्यापक आगजनी की गई. राज्य सरकार के एक मंत्री, एक सांसद और पांच विधायकों के मकानों को सोमवार शाम चूडाचंदपुर जिले में अज्ञात लोगों ने संभवत: विधानसभा में कुछ विधेयक पारित किए जाने को लेकर आग के हवाले कर दिया जिसके चलते शहर मेंकर्फ्यूलगाना पड गया. कुल सात मकानों को आग के हवाले किया गया. मणिपुर के मूल निवासियों के संरक्षण को लेकर तीन विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के कुछ घंटों बाद यह घटना हुई.इस घटना में अबतक छह लोग मारे जा चुके हैं. चार लोगों की मौत पहले ही हुई थी, जबकि दो की मौत मंगलवार को पुलिस फायरिंग में हो गयी.पुलिस ने पहले बताया था कि फायरिंग में दो और आगजनी में एक की मौत हुई है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाहरी मणिपुर थांगसो बेत के सांसद, राज्य के परिवार कल्याण मंत्री फुंगजांगफांग तोनसीम और हेंगलेप विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंगा वेफई और थानलोम के वुनगजागीन सहित पांच विधायकों के मकान फूंक दिए गए. उन्होंने बताया कि हालात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने चूडाचंदपुर शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यूलगा दिया है.

अधिकारी ने बताया कि एक मकान में आगजनी की कोशिश करने के दौरान गंभीर रुप से घायल होने के बाद एक हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि मणिपुर विधानसभा में कुछ विधेयकों को पारित करने के खिलाफ पर्वतीय जिलों में प्रदर्शन को लेकर तीन आदिवासी छात्र संगठनों ने कल 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें