34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीर : मार्च निकालने की अलगाववादियों की योजना विफल, कुछ इलाकों में कर्फ्यू का विस्तार

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर सरकार के अधिकारियों ने आज यहां एक मार्च निकालने की अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारुक की योजना को बाधित कर दिया. गिलानी और फारुक को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब उन्होंने अपने आवास से निकलने की कोशिश की. दोनों अलगाववादी नेताओं को उनके आवास […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर सरकार के अधिकारियों ने आज यहां एक मार्च निकालने की अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारुक की योजना को बाधित कर दिया. गिलानी और फारुक को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब उन्होंने अपने आवास से निकलने की कोशिश की. दोनों अलगाववादी नेताओं को उनके आवास में नजरबंद रखा गया है.

दूसरी ओरदक्षिणी कश्मीरके पुलवामा, सोपिया, अनंतनाग शहरमेंआज कफ् र्यू बढ़ा दिया गया है. ऐसा अलगाववादियों के नये सिरे से विरोध की शुरुआत के बाद किया गया. उल्लेखीन है कि आठ जुलाई को सुरक्षा बलों की कार्रवाई में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बादआज कर्फ्यू का 49 दिन है,जिसमें अबतक 69 लोगमारे गये हैं और सुरक्षा बल सहित 10 हजारसेअधिक लोग जख्मी हुएहैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हुर्रियत कान्फ्रेंस के कट्टरपंथीधड़े के मुखिया गिलानी को उस वक्त हिरासत में लिया गया जब उन्होंने नजरबंदी के आदेश को धता बताने की कोशिश की. अधिकारी ने बताया कि हुर्रियत कान्फ्रेंस के उदारवादीधड़े के प्रमुख फारुक ने भी अपने आवास ‘निगीन’ से समर्थकों के साथ मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें हिरासत में ले लिया गया. कश्मीर में मौजूदा विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहे इन अलगाववादियों ने लोगोें से ‘‘आजादी’ की रैली में पुराने श्रीनगर स्थित ईदगाह तक मार्च करने की अपील की थी.

उधर, दूसरी ओर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज दिल्ली आ रही हैं और संभवत: कल उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें