27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शरद ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री से मुलाकात की

जम्मू : जनता दल (यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से भोजन पर मुलाकात की. मुफ्ती जनता दल के पूर्व सहयोगी रहे हैं जिनका अब भाजपा से गठबंधन है. वर्ष 1989 में तत्कालीन जनता दल सरकार में मंत्री रहे दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में […]

जम्मू : जनता दल (यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से भोजन पर मुलाकात की. मुफ्ती जनता दल के पूर्व सहयोगी रहे हैं जिनका अब भाजपा से गठबंधन है. वर्ष 1989 में तत्कालीन जनता दल सरकार में मंत्री रहे दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब जनता परिवार से अलग हुए दल फिर से एकजुट हो रहे हैं.

यादव शनिवार दोपहर नई दिल्ली से जम्मू पहुंचे और फिर मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पहुंचे. यादव ने बताया, ‘‘सईद के साथ भोजन पर मुलाकात हुई. सईद से मेरा 20-25 वर्ष पुराना संबंध है.’’ यादव ने कहा कि बैठक की कोई राजनीतिक मंशा नहीं है और सईद ने दिल्ली में उन्हें रात्रि भोज में निमंत्रण दिया था लेकिन संसद सत्र होने के कारण उन्हें वक्त नहीं मिला. इसलिए वह यहां आए और भोजन पर उनसे मुलाकात की.

यादव ने कहा, ‘‘वह हमारी पार्टी में थे. बाद में यह कई टुकडों में बंट गई.’’ जनता परिवार के विलय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन सभी को साथ लाने का प्रयास किया है. यह कठिन है. कितने समय तक यह एकजुट रहेगा, यह नहीं मालूम. लेकिन एकमात्र उद्देश्य भाजपा से लडना और उसे नष्ट करना है.’’ यादव ने सईद से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जिसमें देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा भी शामिल है. जनता दल :यू: के नेता कल यहां से रवाना होंगे. ‘‘जनता परिवार’’ का जम्मू – कश्मीर में काफी कम आधार है लेकिन इसके नेता देश भर की क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन कर रहे हैं ताकि भाजपा विरोधी मजबूत धडे का निर्माण किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें