28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ना”पाक” हरकत: संघर्ष विराम का उल्लंघन कर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को जारी किया समन

जम्मू : पाकिस्तान की सेना ने आज संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. हालांकि इसमें किसी भी भारतीय जवान के हताहत होने की खबर नहीं है. इधर, अपनी नापाक हरकतों को छिपाने के लिए पाकिस्तान […]

जम्मू : पाकिस्तान की सेना ने आज संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. हालांकि इसमें किसी भी भारतीय जवान के हताहत होने की खबर नहीं है. इधर, अपनी नापाक हरकतों को छिपाने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय उच्चायुक्त जेपी सिंह को सीमा पर से फायरिंग में मारे गए नागरिकों के मामले में समन किया.

संघर्षविराम के उल्लंघन के संबंध में एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन कर सुबह 10 बजे से राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में हमारी चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार बम दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड जवाब दे रही है. अधिकारी ने बताया कि सेना पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड जवाब दे रही है.

दोनों तरफ से गोलीबारी अब भी जारी है. भारतीय क्षेत्र में किसी जनहानि या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है. पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू जिले से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल की गई गोलीबारी में छह साल के एक बच्चे की मौत हो गयी और बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि आठ नागरिकों समेत 10 लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से की गई इस भीषण गोलाबारी में असैन्य क्षेत्रों और जम्मू से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की 25 चौकियों को निशाना बनाया गया था.

उरी में सेना के कैंप में 18 सितंबर को हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लक्षित हमले किए थे। लक्षित हमलों के बाद से पाकिस्तानी सैन्य बलों द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने की 40 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं. उरी में हुए आतंकवादी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें