26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू कश्मीर के पंपोर में आतंकी हमला 8 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पंपोर में लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गये. आतंकियों को जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और दो आतंकियों को मार गिराया. लश्कर ए तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है. […]

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पंपोर में लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गये. आतंकियों को जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और दो आतंकियों को मार गिराया. लश्कर ए तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है.

सूत्रों की मानें तो कई जगहों से आतंकियों ने घुसपैठ की है. पिछले दिनों जारी अलर्ट में कहा गया था कि छह आतंकी घुसपैठ में कामयाब रहे हैं. अब जानकारी आ रही है कि इस हमले में चार आतंकी शामिल थे . सेना ने दो जवानों को मार गिराया जबकि दो आतंकी श्रीनगर की तरफ भागने में कामयाब रहे.

आतंकी कार में सवार थे और अचानकर गाड़ी रोककर फायरिंग शुरू कर दी. दो आतंकियों के शव से यह पता चला है कि वो पाकिस्तान से आये थे. उनका संबंध लश्कर से था. सीआरपीएफ के आईजी ने कहा कि दोनों आतंकी फिदायिन थे. दोनों को भागने का मौका नहीं दिया गया उन्हें मार गिराया गया. आतंकियों के पास से 2 एके 47 और 11 हथगोले बरामद किये गये हैं. इस हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि मैं उन जवानों के परिवार वालों के साथ हूं जो शहीद हुए हैं. मैं इस घटना को लेकर गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.

सेना पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रही है. सीआरपीएफ के जवान फायरिंग रैंज से प्रैक्टिस के बाद वापस लौट रहे थे. तभी अचानक उन पर हमला हुआ. बस में सवार जवानों ने तुरंत मोरचा संभाला और आतंकियों को हमले का जवाब दिया. इस हमले में 20 जवान घायल हो गये हैं उन्हें तुरंत अस्पातल में भरती कराया गया है. इस हमले की पूरी जानकारी डीजी सीआरपीएफ ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दी है. राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी बात की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें