36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार , पूछताछ में हुए कई खुलासे

नयी दिल्ली : उरी हमले के बाद सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिए काम करते थे. आतंकियों को सीमा पार कराना और उन्हें रास्ता दिखाने का भी काम इनलोगों का था. सुरक्षा बलों ने […]

नयी दिल्ली : उरी हमले के बाद सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के लिए काम करते थे. आतंकियों को सीमा पार कराना और उन्हें रास्ता दिखाने का भी काम इनलोगों का था.

सुरक्षा बलों ने सेना और बीएसएफ के संयुक्त ऑपरेशन से इनकी गिरफ्तारी की है. इनदोनों को 21 सितंबर को पकड़ा गया है. दोनों से पूछताछ में कई चीजों का खुलासा हुआ है. इन दोनों की पहचान खालियान कलां के एहसान खुर्शीद, पुत्र मोहम्मद खुर्शीद और पोथा जहांगीर के फैसल हुसैन अवान, पुत्र गुल अकबर के रूप में की गयी है. दोनों नागरिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के इलाके के रहने वाले हैं.
इन दोनों आतंकियों का काम आतंकियों को सीमा पार कराना था. यह पूरे इलाके को अच्छी तरह जानते थे. इन दोनों को जैश-ए-मोहम्मद ने दो सालों पर भरती की थी. अभी भी आतंकियों से पूछताछ की जा रही है. इनसे पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिल सकतीहैं.गौरतलब है कि पिछले रविवार को उरी में सेना के मुख्यालय पर जैश के आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गये थे. इसके बाद से ही पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें