36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कृमि नाशक दवाई खाने के बाद 12 बच्चे बीमार

रायपुर : छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर दवाई खाने के बाद दो अलग स्कूलों में 12 बच्चे बीमार हो गए हैं. जांजगीर चांपा जिले के कलेक्टर ओ पी चौधरी ने बताया कि जिले के बम्हनीडीह और जैजैपुर विकासखंड के प्राथमिक शालाओं में कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर दवाई खाने के बाद दो अलग स्कूलों में 12 बच्चे बीमार हो गए हैं. जांजगीर चांपा जिले के कलेक्टर ओ पी चौधरी ने बताया कि जिले के बम्हनीडीह और जैजैपुर विकासखंड के प्राथमिक शालाओं में कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर कृमि नाशक दवाई एल्बेंडाजोल दी गई थी. दवाई खाने के बाद कुछ बच्चों ने उल्टी और बेचैनी की शिकायत की.

इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. चौधरी ने बताया कि बच्चों को जैजैपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत सामान्य है. वहीं कुछ बच्चों को छुट्टी दे दी गई है. कलेक्टर ने बताया कि घटना के बाद दवाई लेने वाले अन्य बच्चों की जांच काराई गई है लेकिन सभी की हालत सामान्य है. उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार दवाई लेने के दौरान बच्चों में डर या खाली पेट होने के कारण उनकी तबीयत बिगड़ी है.
हालांकि इस संबंध में सही जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी. छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय अभियान का शुभारंभ किया गया है. इस दौरान बच्चों को चिन्हाकित जिलों के आंगनबाडी कार्यकर्ता, ए.एन.एम., जी.एन.एम और बहुद्देशीय कार्यकर्ताओं को शासकीय और अनुदान प्राप्त 27 हजार 110 स्कूलों में कृमि नाशक दवाई दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें