33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मलकानगिरी मुठभेड़: सुरक्षाबलों को मिले और तीन माओवादियों के शव

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश व ओड़िशा सीमा पर सुरक्षा बलों के साथ कल हुई मुठभेड़ में मरने वाले माओवादियों की संख्‍या 27 हो गई है. मलकानगिरी में हुए मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने कल 24 शव को कब्जे में लिया था लेकिन आज सुबह उन्हें 3 शव इलाके से और मिले हैं. आपको बता दें कि […]

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश व ओड़िशा सीमा पर सुरक्षा बलों के साथ कल हुई मुठभेड़ में मरने वाले माओवादियों की संख्‍या 27 हो गई है. मलकानगिरी में हुए मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने कल 24 शव को कब्जे में लिया था लेकिन आज सुबह उन्हें 3 शव इलाके से और मिले हैं.

आपको बता दें कि मारे गए माओवादियों में दो शीर्ष नेताओं के भी शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है, जिसके सिर पर 20-20 लाख रुपये का इनाम घोषित था. मुठभेड़ में आंध्र प्रदेश के ग्रेहाउंड बल दो वरिष्ठ कमांडर भी घायल हो गये, जिन्हें हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए विशाखापत्तनम ले जाया गया.

दोनों राज्यों की पुलिस की ओर से ओड़िशा में मलकानगिरी के रामगुरहा में एक नियमित तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में मारे जानेवालों में शीर्षस्तरीय माओवादी नेताओं गजरला रवि उर्फ उदय और चलपति के शामिल होने का संदेह है. मारे जानेवालों में शीर्ष माओवादी नेता रामकृष्ण के बेटे मुन्ना के भी शामिल होने की बात कही गयी है.

सोमवार तड़के करीब एक घंटे तक हुई मुठभेड़ में मारे जानेवालों में 15 पुरुषों के अलावा कुछ महिला माओवादियों के भी शामिल होने की बात कही गयी है. आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (प्रभारी) नंदुरी संबाशिव राव ने बताया कि भारी मात्रा में एके-47 और सेल्फ लोडिंग राइफल जैसे हथियारों का बरामद होना दर्शाता है कि यह एक मामला है, जहां पर राज्यस्तरीय नेता भी उपस्थित होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें