28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुकमा में नक्सली हमले में दो जवान शहीद, तीन घायल

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ मेंजहां दो जवान शहीद हो गये,वहीं तीन जवान बुरी तरह से घायल हो गया जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना सुकमा के एलमागुडेम की बतायी जा रही है जहां नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर लौट रहे जवानों पर […]

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ मेंजहां दो जवान शहीद हो गये,वहीं तीन जवान बुरी तरह से घायल हो गया जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना सुकमा के एलमागुडेम की बतायी जा रही है जहां नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया.

नक्सल ऑपरेशंस के डीजी ने बताया कि सुबह 10 बजे चिंतागुफा के टोंडामार्का के जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ के इलाके से एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से घायल जवानों को निकाला गया और उन्हें इलाज के लिए रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससेपहले सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एसटीएफ के पांच जवान घायल हो गये थे. ये जवान वहीं से लौट रहे थे कि नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एसटीएफ के पांच जवान घायल हो गये. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. जब सुरक्षा बल के जवान चिंतागुफा के जंगल में थे तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बल ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना कर दिया गया था. अप्रैल महीने की 24 तारीख को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने सीआरपीएफ के दल पर हमला कर दिया था. इस हमले में 25 जवान शहीद हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें