27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमिलनाडु : आज गवर्नर पहुंचेंगे चेन्नई, शशिकला समर्थक MLA का दिल्ली दौरा फिलहाल टला

चेन्नई : तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ बगावत के बाद राज्य के राजनीतिक हालात पर संशय बरकरार है. राज्यपाल कानूनी सलाह ले रहे हैं और वह गुरुवार दोपहर चेन्नई पहुंचेंगे. इसके बाद तसवीर साफ होने की काफी हद तक संभावना है.राज्यपाल सी विद्यासागर राव यहां शशिकला […]

चेन्नई : तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ बगावत के बाद राज्य के राजनीतिक हालात पर संशय बरकरार है. राज्यपाल कानूनी सलाह ले रहे हैं और वह गुरुवार दोपहर चेन्नई पहुंचेंगे. इसके बाद तसवीर साफ होने की काफी हद तक संभावना है.राज्यपाल सी विद्यासागर राव यहां शशिकला एवं पन्नीरसेल्वम से अलग-अलग मुलाकात कर सकते हैंऔर दोनों के दावों पर विचार कर सकते हैं.

शशिकला के समर्थक विधायक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोसंख्याबल दिखाने दिल्ली पहुंचने वाले थे, लेकिन राज्यपाल के चेन्नई पहुंचने की खबरों के बाद इस कार्यक्रम को फिलहाल रद्द कर दिया गया है. पन्नीरसेल्वम गुट के राज्यसभा सांसद वी मैत्रियन ने शशिकला पर विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाया है. वहीं, शशिकला गुट ने इन आरोपों को भी खारिज किया है कि विधायकों को बंधक बनाया गया है.

इससे पहले पन्नीरसेल्वम पर पलटवार करते हुए बुधवार को शशिकला ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा था कि मैं ही अम्मा(जयललिता) की विरासत संभालूंगी. उन्होंने पन्नीरसेल्वम को धोखेबाज व झूठा बताया और कहा कि पार्टी को धोखा देनेवाले को बख्शा नहीं जायेगा. उनका यह भी कहना था कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम पर मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए कोई दबाव नहीं था. शशिकला गुट का दावा है कि उन्हें 131 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. इससे पहले पन्नीरसेल्वम मंगलवार की देर रात जयललिता की समाधि के पास बैठ गये थे और कहा था कि उन्हें अम्मा की आत्मा ने बुलाया है. फिर अगले दिन उन्होंने कहा था कि उन पर मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया था.

चिन्नमा कादावा: मेरे साथ 131 विधायक

दूसरी ओर, एआइडीएमके की महासचिव वीके शशिकला सूबे में जारी सियासी उठापटक में कार्यकारी मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पर भारी पड़ती दिख रही हैं. दिवंगत जयललिता की राजनीतिक विरासत की इस जंग में बुधवार को शशिकला के धड़े ने पार्टी के कुल 134 विधायकों में 131 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. वहीं, पन्नीरसेल्वम ने कहा कि उन्हें विधायकों के बहुमत का समर्थन प्राप्त हैऔर वह एक उपयुक्त समय पर इसे सदन में साबित कर देंगे. जो मंत्री और विधायक फिलहाल उस ओर हैं, जल्द ही सच्चाई को महसूस करेंगे व मौजूदा असाधारण हालात बदलेंगे.

अम्मा की मौत की जांच के लिए बनेगा पैनल

जयललिता के निधन के दो महीने बाद कार्यकारी मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा न्यायधीश की अध्यक्षता में एक जांच आयोग की सिफारिश करेंगे, जो दिवंगत मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य स्थिति और उनकी मौत पर बने ‘संदेह’ की जांच करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें