36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पंपोर आतंकी हमले में CRPF के 8 जवान शहीद, पाक उच्चायुक्त बोले- इंज्वॉय इफ्तार

श्रीनगर : आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही एक बस पर शनिवार कोगोलीबारी की, जिसमें आठ जवान शहीद हो गये और 21 अन्य घायल हो गये. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गये, जबकि दो आतंकी भागने में सफल रहे.सीएम महबूबा […]

श्रीनगर : आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही एक बस पर शनिवार कोगोलीबारी की, जिसमें आठ जवान शहीद हो गये और 21 अन्य घायल हो गये. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गये, जबकि दो आतंकी भागने में सफल रहे.सीएम महबूबा मुफ्ती ने पंपोर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आज श्रद्धांजलि अर्पित की.

हमले की जिम्मेदारी आतंकी लश्कर-ए-तयबा प्रवक्ता अब्दुल्ला गजनवी ने एक समाचार चैनल को फोन कर यह जिम्मेदारी ली. सुरक्षा बलों के सूत्रों ने बताया कि फायरिंग रेज से निशानेबाजी की प्रैक्टिस कर बस से सीआरपीएफ के जवान लौट रहे थे, तभी पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. सीआरपीएफ के महानिरीक्षक नलिन प्रभात ने कहा कि आतंकवादियों के शवों से ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों पाकिस्तानी हैं.

उन्होंने कहा कि फायरिंग अभ्यास के बाद बस लौट रही थी और दो आतंकवादियों ने इस पर हमला किया. दोनों एक कार से नीचे उतरे और बस पर अंधाधुंध गोलीबारी की. वे लोग बस के अंदर घुस पाते, इसके पहले ही सीआरपीएफ की ‘रोड ओपनिंग पार्टी’ ने उन्हें मार गिराया. घायल जवानों में चार की स्थिति नाजुक है. आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफलें, 11 मैगजीन, 6 हैंड ग्रेनेड और कुछ अन्य गोला-बारूद बरामद हुए हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि आतंकवादियों ने हमले के लिए घटनास्थल को काफी सावधानी से चुना क्योंकि वहां सड़क पर तीखा मोड़ होने के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी हो जाती है. सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि हमले के पहले टोह ली गयी होगी.

हिजबुल के तीन आतंकी गिरफ्तार

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में शनिवार को सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया. यह गिरफ्तारी एक सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं. दो जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा से पहले इनकी गिरफ्तारी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. मालूम हो कि पिछले तीन दिनों से कश्मीर घाटी में सेना द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में अब तक सात आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

इधर पाक उच्चायुक्त बोले, इंज्वॉय इफ्तार

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने यहां पाकिस्तानी उच्चायोग परिसर में आयोजित इफ्तार पार्टी में कहा, ‘हम चाहते है कि सबसे महत्वपूर्ण जम्मू-कश्मीर का मुद्दा जितनी जल्दी संभव हो सके, हल हो, ताकि हम अपनी आने वाली पीढियों को शांतिपूर्ण दक्षिण एशिया दे सकें.’ कार्यक्रम में पाक समर्थक हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह और नरमपंथी हुर्रियत के मौलाना मसरुर अब्बास अंसारी शामिल हुए. जम्मू -कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों आतंकी हमले के के सवाल पर भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि यह रमजान का महीना है. इफ्तार का लुत्फ उठाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें