36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देर रात पाक की ओर से फायरिंग, बढायी गयी थानों की सुरक्षा

जम्मू : पाकिस्तान की ओर से फिर एक बार शनिवार रात संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात जम्मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा में पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग की जिसके बाद राज्य के सभी जिलों के थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. एक बार फिर संघर्षविराम उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजरों […]

जम्मू : पाकिस्तान की ओर से फिर एक बार शनिवार रात संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात जम्मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा में पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग की जिसके बाद राज्य के सभी जिलों के थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

एक बार फिर संघर्षविराम उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी सीमा चौकियों पर मोर्टार बम दागे. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने शनिवार रात दस बज कर करीब 40 मिनट पर आर एस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा चौकियों पर दो मोर्टार बम दागे.’’ उन्होंने बताया कि सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की. इस पाकिस्तानी गोलाबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है.

इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसका बीएसएफ ने जवाब दिया.

बताया जा रहा है कि गोलीबारी में तीन अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह करीब 10.40 बजे बिना किसी उकसावे के अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार गोले दागे हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

पाकिस्तानी सैनिकों ने 29 और 30 जुलाई के बीच नियंत्रण रेखा के करीब चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. आपको बता दें कि जुलाई में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 18 बार संघर्षविराम उल्लंघन हो चुका है जिसमें तीन जवान सहित चार लोग मारे गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें