36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BMC चुनाव : कई दिग्गज ने डाला वोट, बोलीं अनुष्‍का- वोट डालना हमारा कर्तव्य

मुंबई : महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई नगर निगम और नौ अन्य नगर निकायों के चुनावों के लिए मतदान सुबह साढे सात बजे से जारी है जो शाम साढे पांच बजे तक चलेगा. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला अलग होकर चुनाव लड रहीं भाजपा और शिवसेना के बीच माना जा रहा है. सुबह ही कई दिग्गज घर […]

मुंबई : महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई नगर निगम और नौ अन्य नगर निकायों के चुनावों के लिए मतदान सुबह साढे सात बजे से जारी है जो शाम साढे पांच बजे तक चलेगा. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला अलग होकर चुनाव लड रहीं भाजपा और शिवसेना के बीच माना जा रहा है. सुबह ही कई दिग्गज घर से निकले और वोट डाला. वोट डालने वाले प्रमुख लोगों में टीना अंबानी, बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा, अभिनेत्री रेखा ,एनसीपी नेता शरद पवार ,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ,कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, शिव सेना नेता मनोहर जोशी का नाम शामिल है.

अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा ने वोट डालने के बाद ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ लिखा कि मैंने अपने दिन की शुरूआत वोट डालने के साथ कर दी है. हमारे देश और इसके विकास के लिए वोट डालना हमारा कर्तव्य है. आप भी बाहर जायें और वोड डालें.

दूसरे चरण के चुनाव में 3.77 करोड मतदाता 10 नगर निगमों, 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत समितियों की 3210 सीटों के लिए चुनाव लड रहे 17,331 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस चुनाव के लिए अपनी-अपनी पार्टियों का नेतृत्व करते हुये जोर-शोर से चुनाव प्रचार किया। विपक्षी कांग्रेस और राकांपा ने भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोडी.

राज्य में 43,160 मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह साढे सात बजे शुरू हुआ. दूसरे चरण में मतदान रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सतारा, सांगली, कोल्हापुर, पुणे, सोलापुर, नासिक, अमरावती और गढचिरौली में हो रहा है. इन जिलों की 118 पंचायत समितियों में चुनाव हो रहा है. जिन 10 नगर निगमों में चुनाव हो रहे हैं उनमें मुंबई, ठाणे, उल्हासनगर, नासिक, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड, सोलापुर, अकोला, अमरावती और नागपुर शामिल हैं.

मतदान के लिए करीब 43,160 मतदान केंद्र स्थापित किये गये हैं. चुनाव ड्यूटी पर 2.76 लाख चुनाव कर्मचारी और करीब इतनी ही संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं. जिला परिषदों और पंचायत समितियों में 1.80 करोड से अधिक मतदाता जबकि 10 नगर निगमों में 1.95 करोड शहरी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें