34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसी महिला के पुरुष मित्र हों, तो किसी को उसका बलात्कार करने का अधिकार नहीं मिल जाता : हाईकोर्ट

मुंबई : बंबई उच्च न्यायालय ने कल 25 सितंबर को रेप के एक आरोपी को यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया कि अगर किसी महिला का ब्वॉयफ्रेंड है, तो इसका मतलब यह नहीं कि किसी को महिला के साथ रेप करने का अधिकार मिल गया है.न्यायाधीश एएम बदर ने आरोपी को यह […]

मुंबई : बंबई उच्च न्यायालय ने कल 25 सितंबर को रेप के एक आरोपी को यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया कि अगर किसी महिला का ब्वॉयफ्रेंड है, तो इसका मतलब यह नहीं कि किसी को महिला के साथ रेप करने का अधिकार मिल गया है.न्यायाधीश एएम बदर ने आरोपी को यह कहते फटकार लगायी कि महिला के अगर पहले से किसी के साथ संबंध हों, तो इसका यह अर्थ नहीं कि किसी को भी उसके साथ बलात्कार करने का अधिकार मिल जायेगा.

कौन हैं संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को बेनकाब करनेवाली पलोमी त्रिपाठी, क्यों दीवाना हुआ सोशल मीडिया

गौरतलब है कि जमानत मांगने वाले उक्त अपराधी को अपनी एक नाबालिग रिश्तेदार के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. न्यायाधीश ने कहा, ‘महिला कैसी भी हो, इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि कोई भी उसके साथ कुछ भी करे. उसे ‘ना’ कहने का अधिकार है.’ न्यायाधीश ने कहा कि बलात्कार के समय पीड़िता वयस्क नहीं थी और उसने ‘यौन संबंध’ के लिए अपनी सहमति नहीं दी थी.

गिरफ्तारी से बचने के लिए हनीप्रीत हाइकोर्ट की शरण में, राम रहीम ने भी सजा सुनाये जाने को दी चुनौती

लड़की ने अदालत में जिरह के दौरान कहा था कि दोषी ने उसके साथ बार-बार ‘यौन संबंध’ बनाये थे. आरोपी का कहना है कि लड़की के अन्य कई लोगों के साथ भी यौन संबंध रहे हैं. यह मामला नासिक की है, जिसमें एक व्यक्ति को पाक्सो एक्ट के तहत पिछले साल 10 साल की सजा सुनाई गयी थी. जिसके बाद उसने हाईकोर्ट में अर्जी लगायी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें