31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेंगलुरु छेड़छाड़ः छह लोगों ने बनाया था प्लान, मुख्‍य आरोपी करता था डिलिवरी बॉय का काम

बेंगलुरु : बेंगलुरु के कम्मनहल्ली रोड पर नव वर्ष की पूर्व संध्‍या के दिन यानी 31 दिसंबर को नॉर्थ ईस्ट की एक लड़की के साथ हुई छेड़खानी का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आयी और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसमें मुख्य आरोपी का नाम अयप्पा उर्फ नीतीश कुमार बताया जा […]

बेंगलुरु : बेंगलुरु के कम्मनहल्ली रोड पर नव वर्ष की पूर्व संध्‍या के दिन यानी 31 दिसंबर को नॉर्थ ईस्ट की एक लड़की के साथ हुई छेड़खानी का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आयी और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसमें मुख्य आरोपी का नाम अयप्पा उर्फ नीतीश कुमार बताया जा रहा है जिसकी उम्र महज 19 साल है और वह डिलिवरी बॉय है. अयप्पा ने ही लड़की को गलत ढंग से छुआ था और उसके साथ अश्लील हरकत की थी. अयप्पा के अलावा तीन अन्य आरोपियों का नाम लेनो, सोम शेखर और सुदेश है. इनमें से लेनो और सुदेश भी एक ही कंपनी में डिलिवरी बॉय हैं जिसमें अयप्पा कार्यरत है जबकि सोमशेखर ड्राइवर है.

दोषियों को पकड़ने में देरी पर लोगों में बढते आक्रोश के बीच बेंगलुरू पुलिस आयुक्त प्रवीण सूद ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी चार या पांच दिनों से पीड़िता का पीछा कर रहे थे और नया साल मना कर घर लौटने के दौरान उससे छेड़छाड़ की. सूद ने बताया कि दो अन्य लोगों की पहचान भी कर ली गई है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस आयुक्त ने बताया कि यह योजना छह लोगों ने मिलकर बनाई थी. उनमें से एक ने महिला को जबरदस्ती टच किया जबकि अन्य ने इसमें उसकी मदद की.

इधर, लड़कियों के साथ छेड़खानी मामले पर लचर बयान देने पर कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वरा मंगलवार को महिला आयोग की ओर से दिये गये समन के बाद अब डैमेज कंट्रोल करते दिखायी दिये. गृहमंत्री ने कहा कि उनके पिछले बयान का गलत अर्थ निकाला गया. इससे पहले उन्होंने छेड़छाड़ के लिए महिलाओं को ही दोषी ठहराया था. घटना के पांच दिन बाद उन्होंने कहा कि बेंगलुरु हमेशा से महिलाओं के लिए सुरक्षित रहा है. 31 दिसंबर के वाकये से शहर का नाम बदनाम नहीं किया जाना चाहिए. लोगों से अपील की कि पुलिस के सामने और सबूत करें ताकि घटना के दोषियों को पकड़ा जा सके. मामले में अब तक चार गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं. अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. घटना की रात वहां 70 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये थे. पर्याप्त पुलिस बल तैनात था. महिला आयोग के समन का मैं जवाब दूंगा. मैं राज्यपाल को भी जवाब दूंगा, जिन्होंने मुझसे मामले की रिपोर्ट मांगी थी.’ आगे ऐसी घटना न हो इसके लिए सीसीटीवी की संख्या बढ़ायी जायेगी. शहर में 5000 सीसीटीवी लगायेंगे. डायल 100 हेल्पलाइन की संख्या भी 15 से बढ़ाकर 100 करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें