39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

AN 32 विमान लापता : चार दिनों बाद भी नहीं मिला कोई सुराग, तलाश जारी

चेन्नई/विशाखापत्तनम : वायुसेना के विमान एएन 32 के लापता हुए आज चार दिन हो गये. अबतक उसके लापता होने का कोई सुराग नहीं मिला है. लापता एयरक्राफ्ट का पता लगा रहे आईजी राजन बारगोत्रा ने कहा, इंडियन एयरफोर्स और थल सेना की टीम लगी है. जिस इलाके में हम इसकी तलाश कर रहे थे उसके […]

चेन्नई/विशाखापत्तनम : वायुसेना के विमान एएन 32 के लापता हुए आज चार दिन हो गये. अबतक उसके लापता होने का कोई सुराग नहीं मिला है. लापता एयरक्राफ्ट का पता लगा रहे आईजी राजन बारगोत्रा ने कहा, इंडियन एयरफोर्स और थल सेना की टीम लगी है. जिस इलाके में हम इसकी तलाश कर रहे थे उसके दायरे को भी अब बढ़ा दिया गया है. हमने 13 नौसैनिक पोत, दो कोस्ट गार्ड शिप और 12 विमान इसकी तलाशी में लगे हैं. अब तक हमें कोई सुराग नहीं मिल रहा है हम अभी भी इसकी जांच में लगे हैं.

सेटेलाइट तस्वीरों की ली जा रही है मदद

खोज एवं बचाव टीम इस विमान का किसी सुराग पता लगाने के लिए सेटेलाइट तस्वीरों की भी मदद ली जा रही है. बंगाल की खाड़ी में इस विमान का संपर्क टूट गया था और उस पर 29 लोग सवार थे. यह मालवाहक विमान चेन्नई के समीप ताम्बरम वायुसेना अड्डे से 22 जुलाई को सुबह साढे आठ बजे उडान भरने के बाद लापता हो गया था. खोज अभियान में खराब मौसम बहुत बडी चुनौती बन रहा है.
पहले भी गायब हुआ है विमान
भारतीय वायुसेना का एएन-32 मालवाहक विमान लापताहै एएन-32 में 29 व्यक्ति सवार हैं. पिछले साल जब तटरक्षक का डोनियर विमान लापता हो गया था लेकिन कुछ दिनों के बाद तमिलनाडु के कुड्डालोर में सीजी डोनियर विमान का मलबा और इसके चालक दल के सदस्यों के शव मिले थे.
रक्षा मंत्री ने भी लिया था जायजा
रूस में बने इस लापता विमान ने शुक्रवार को उडान भरने के 16 मिनट बाद आठ बजकर 16 मिनट पर अंतिम रेडियो संपर्क किया था. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने निजी रुप से खोज एवं बचाव अभियान का निरीक्षण करने के लिए कल हवाई सर्वेक्षण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें