36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुकमा नक्सली हमला: बोले राजनाथ सिंह- जवानों की श‍हादत बेकार नहीं जाएगी

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि देने के बाद प्रेस कॉफ्रेंस करके गृहमंत्री ने कहा कि जवानों की श‍हादत बेकार नहीं जाएगी. यह हमला कायरतापूर्ण है. सरकार इसकी कड़ी निंदा […]

रायपुर : छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की. श्रद्धांजलि देने के बाद प्रेस कॉफ्रेंस करके गृहमंत्री ने कहा कि जवानों की श‍हादत बेकार नहीं जाएगी. यह हमला कायरतापूर्ण है. सरकार इसकी कड़ी निंदा करती है.

सुकमा हमला: घायल जवान ने कहा- हमने भी मशीनगन से कई नक्सलियों को मार गिराया, मां बोली- मुझे बेटे पर गर्व

राजनाथ सिंह ने कहा कि नक्सली नहीं चाहते कि आदिवासी बहुल इलाकों का विकास हो. वे गरीबों और आदिवासियों के दुश्‍मन हैं. वे इन क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यो से घबरा गये हैं. उन्होंने कहा कि नक्सली हमलों को लेकर हमने एक उच्चस्तरीय बैठक 8 मई को बुलायी है. इस बैठक में राज्यों के अधिकारी शामिल होंगे.

गृहमंत्री ने कहा कि सुकमा हमला सोची-समझी हत्या है. वामपंथी उग्रवादी विकास कार्यों को रोकने का प्रयास कर रहे हैं. नक्लसी हमले को हमने चुनौती के तौर पर लिया. सुकमा का हमला कायराना. हमले को लेकर सूबे के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि नक्सलियों के गढ़ में घुसकर हम विकास का कार्य कर रहे हैं जिससे वे घबरा गये हैं. हमले से हम डरने वाले नहीं हैं. क्षेत्र में विकास करके हम नक्सलियों को जवाब देंगे.

सुकमा हमला : नक्सलियों ने रेकी करायी, रॉकेट लॉन्चर दागे, फिर की ताबड़तोड़ फायरिंग

छत्तीसगढ के राज्यपाल बलीरामजीदास चंदन, मुख्यमंत्री रमन सिंह और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी रायपुर के माना स्थित चौथी बटालियन में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

गौर हो कि सुकमा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर सोमवार को हमला कर दिया था. इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 25 जवानों की मौत हो गयी थी जबकि छह जवान घायल हो गए थे. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें