34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंधेरी वेस्ट इलाके के मेडिकल स्टोर में लगी आग, पांच बच्चों सहित नौ की मौत

मुंबई: अंधेरी वेस्ट इलाके में स्थित एक मेडिकल स्टोर में आज सुबह आग लग गई जिसमें नौ लोगों के मारे जाने की खबर है. आज सुबह लगी आग की खबर के बाद दमकलकर्मी वहां पहुंचे जिन्हें आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.मुंबई पुलिस के पीआरओ ने बताया कि शुरूआती जांच से […]

मुंबई: अंधेरी वेस्ट इलाके में स्थित एक मेडिकल स्टोर में आज सुबह आग लग गई जिसमें नौ लोगों के मारे जाने की खबर है. आज सुबह लगी आग की खबर के बाद दमकलकर्मी वहां पहुंचे जिन्हें आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.मुंबई पुलिस के पीआरओ ने बताया कि शुरूआती जांच से यह पता चला है कि आग शॉट सर्किट से लगी है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

उपनगरीय क्षेत्र अंधेरी में आज सुबह एक चाल में स्थित एक मेडिकल स्टोर में आग लगने से पांच बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गयी और एक दमकलकर्मी घायल हो गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मरने वाले पांच बच्चों में एक बच्चा तीन महीने का था. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता अशोक दुधे ने बताया कि आग आज सुबह अंधेरी के वायरलेस रोड पर जूही गली में एक चाल के भूतल पर स्थित वफा मेडिकल स्टोर में लगी. पुलिस ने बताया कि शुरु में आग से आठ लोगों की मौत हुई और बाद में एक महिला ने अस्पताल में दम तोड दिया जो गंभीर रुप से झुलस गई थी.

प्रवक्ता ने बताया कि आग की चपेट में आए लोग उस परिसर के पहले और दूसरे तल पर रहते थे.पुलिस और दमकल अधिकारियों के अनुसार 120 वर्ग फुट के मेडिकल स्टोर में लगे विद्युत तारों और अन्य बिजली उपकरणों ने आग पकड ली। इसके बाद आग भूतल तथा दो अन्य तलों वाली चॉल के अन्य हिस्सों तक फैल गई जहां करीब 17-18 लोग रह रहे थे. अग्निशमन और पुलिस अधिकारियों को प्रथम दृष्टया लगता है कि चाल के भीतर बहुत छोटी सीढी होने के कारण लोग वहां फंस गए और आग में घिर गए. बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग के प्रमुख पीएस रहांगडले ने कहा, ‘‘आग की चपेट में आए लोग घटना के समय सोए हुए थे और उन्हें बाहर आने का रास्ता नहीं मिल सका.”

उन्होंने बताया कि संदेह है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, लेकिन सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है. आग की चपेट में आए लोगों को पास के कूपर अस्पताल पहुंचाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें