36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वोटरों के दिल में बसे नये चेहरे

सियासत. नगर निकाय चुनाव का परिणाम आते ही खुशी में झूमे लोग आठ पुराने पार्षद ही बचा सके अपनी साख दिग्गजों को भी नहीं मिल सकी सफलता नवादा नगर : नगर पर्षद चुनाव 2017 के चुनावी मैदान में मतदाताओं ने पुराने चेहरों के बजाय नये चेहरों पर अधिक भरोसा जताया़ मंगलवार को डायट भवन में […]

सियासत. नगर निकाय चुनाव का परिणाम आते ही खुशी में झूमे लोग

आठ पुराने पार्षद ही बचा सके अपनी साख
दिग्गजों को भी नहीं मिल सकी सफलता
नवादा नगर : नगर पर्षद चुनाव 2017 के चुनावी मैदान में मतदाताओं ने पुराने चेहरों के बजाय नये चेहरों पर अधिक भरोसा जताया़ मंगलवार को डायट भवन में हुई काउंटिंग में जब परिणाम सामने आये, तो कई नये चेहरों पर रौनक छा गयी. वर्षों से नप क्षेत्र में कब्जा जमाये कुछ पार्षद, तो आरक्षण की मार से ही पिछड़ गये थे. कुछ को जनता ने नकार दिया. पुराने वार्ड पार्षदों की आवाज को बंद करने के पक्ष में वोटरों का फैसला आया है. वार्ड एक से लगातार तीन बार जीत दर्ज करनेवाली सुषमा देवी को पहली बार चुनाव लड़ रहीं पूजा देवी ने हराया, वार्ड तीन से सिदेश्वर यादव की बादशाहत समाप्त हुई.
वार्ड चार में कैलाश यादव अपने छोटे भाई की पत्नी को चुनाव जीता कर अपनी बादशाहत बनाये रखा. वार्ड आठ व नौ में नये चेहरे को मतदाताओं ने सलाम किया है. वार्ड आठ में महावीर प्रसाद ने पुराने पार्षद को तीन वोटों से हराया, वार्ड नौ में कृष्णा साव तीन बार के लगातार विजेता रहे सुरेश सिंह को पटखनी देकर जीत हासिल की. वार्ड 11 में परिवर्तन की लहर में सुरेश बर्मन को हरा कर रंजीत कुमार विजेता बने. वार्ड 12 में पुराने पार्षद मौजी राम भी पांच वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रंजीत कुमार उर्फ राजा से चुनाव हार गये. वार्ड 13 में भी बदलाव दिखा. अनिल यादव इस वार्ड में पुराने पार्षद को हराने में सफल रहे.
वार्ड 15 में दो बार से विजेता रहीं मनवा देवी बबलू यादव से पराजित हुईं. हालांकि वार्ड 16,17 व 18 में पुराने पार्षद अपनी सीट बचाने में सफल रहे हैं. वार्ड 19 में आरक्षण के बाद बदली परिस्थिति में बेदामी देवी व वार्ड 20 में गीता देवी ने जीत दर्ज की. उपमुख्य पार्षद सरोज सिंह इन दोनों वार्डों में जीत दर्ज करा पाने में सफल रहे. वार्ड 21 में आशा देवी ने जीत की हैट्रिक लगायी है. वार्ड 22 में राजेश कुमार मुरारी की पत्नी शिल्पी कुमारी अपनी सीट पर जीत दर्ज की़ वार्ड 23 में जमील अख्तर ने सीट कब्जे में रखा है. वार्ड 24 में शहला परवीन नये चेहरे के रूप में जीती हैं जबकि वार्ड 25 में पूनम कुमारी अपनी सीट बचाने मे सफल रहीं.
वार्ड 26 से सूफिया शाहिन ने जीत कर पुराने पार्षद को धुल चटाया. वार्ड 27 में नया चेहरा शगुफ्ता परवीन को जगह मिली है. वार्ड 28 में पूजा कुमारी ने चुनाव जीत कर अपने ससुर ईश्वरी सिंह के लिए राजनीति के नये द्वार खोलने में सफल रही. वार्ड 29 में पिछले कई बार के विजेता रहे एक परिवार के क्षत्रप को समाप्त कर बजरंग दल के चेहरे के रूप में पहचान रखनेवाले सुजीत कुमार फोल्टन ने जीत दर्ज की है. वार्ड 30 में नया चेहरा मो जसीम, वार्ड 31 में शाजदा खातून, वार्ड 32 में कनीज फातिमा ने पहली बार जीत दर्ज की. यह सीट चेयरमैन इजहार रब्बानी ने खाली की थी. वार्ड 33 में पुराने पार्षद शाहिन सरबर ने जीत बरकरार रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें