36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 तक पूरी करें नियुक्ति प्रकिया, वरना कार्रवाई

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की स्थिति की समीक्षा की नियमित टीकाकरण व संस्थागत प्रसव पर दिया जोर अस्पतालों में डॉक्टरों की अनुपस्थिति बरदाश्त नहीं विज्ञापन निकलने के बाद भी नियुक्ति में विलंब पर हुए नाराज नवादा : 10 जून तक नियुक्ति की प्रक्रियाएं पूर्ण कर लें. ऐसा न करने पर कार्रवाई की जायेगी. यह बातें […]

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की स्थिति की समीक्षा की

नियमित टीकाकरण व संस्थागत प्रसव पर दिया जोर
अस्पतालों में डॉक्टरों की अनुपस्थिति बरदाश्त नहीं
विज्ञापन निकलने के बाद भी नियुक्ति में विलंब पर हुए नाराज
नवादा : 10 जून तक नियुक्ति की प्रक्रियाएं पूर्ण कर लें. ऐसा न करने पर कार्रवाई की जायेगी. यह बातें जिला पदाधिकारी मनोज कुमार ने समाहरणालय सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कहीं. उन्होंने डीपीएम को फटकार लगाते हुए कहा कि रिक्त पदों यथा बीसीए,बीएचएम,डाटा ऑपरेटर, पारा मेडिकल वर्क्स आदि के विज्ञापन निकाले जाने के बावजूद नियुक्ति में विलंब को बरदाश्त नहीं किया जायेगा. गौरतलब हो कि स्वास्थ्य विभाग में कर्मियों की कमी के कारण कई आवश्यक सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. डीएम मनोज कुमार ने उपस्थित सिविल सर्जन को भी 10 जून तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरा करने का निर्देश दिया.
वारिसलीगंज, रोह, कौआकोल, नरहट, अकबरपुर, रजौली आदि प्रखंडों के टीकाकरण की लिस्ट अपडेट नहीं होने के कारण डीएम ने नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि पीएचसी में मंगलवार को होनेवाली बैठकों में पूरी जबावदेही व गंभीरता दिखाएं. गोविंदपुर, नवादा, काशीचक, नारदीगंज आदि प्रखंडों में सेशन हेल्ड नहीं होने के कारण उन्होंने संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों सहित एएनएम को स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया.
लेबर रूम को आधुनिक करने का निर्देश
डीएम ने लेबर रूम को आधुनिक उपकरणों से युक्त करने का भी निर्देश दिया. वाहन दुर्घटना जैसे आपदाओं के समय डॉक्टरों का अस्पताल में नहीं रहना किसी भी सूरत में बरदाश्त नहीं किया जायेगा. डीएम ने कहा कि नवादा में आये दिन वाहन दुर्घटनाएं होती हैं. जब मरीज व उसके परिजन अस्पताल पहुंचते हैं, तो कई जगहों से डॉक्टर की नदारत होने की खबर मिलती है. यह ठीक नहीं है. इससे विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की संभावना बनी रहती है. डीएम ने पीएचसी प्रभारियों को सरकारी अस्पतालों में प्रसव बढ़ाने व नियमित टीकाकरण को गंभीरता के साथ करने का निर्देश दिया. बैठक में सिविल सर्जन श्रीनाथ, एसएमओ देवाशीश मजूमदार, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीआइओ अशोक कुमार, डॉ उमेश चंद्रा, केयर के प्रतिनिधि सहित सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें