37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युवाओं ने बुलंद किया ”इंकलाब” का नारा

नवादा : शहीद भगत सिंह चौक पर युवकों की टोली ने शहादत दिवस मनाया.इसमें शामिल लोगों ने भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु काे याद किया. पतंजलि योगपीठ की इकाई युवा भारत की जिला शाखा के तत्वावधान में शहीद दिवस का आयोजन किया गया. युवा भारत के जिला प्रभारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में युवकों ने […]

नवादा : शहीद भगत सिंह चौक पर युवकों की टोली ने शहादत दिवस मनाया.इसमें शामिल लोगों ने भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु काे याद किया. पतंजलि योगपीठ की इकाई युवा भारत की जिला शाखा के तत्वावधान में शहीद दिवस का आयोजन किया गया. युवा भारत के जिला प्रभारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में युवकों ने भ्रष्टाचार, अव्यवस्था व सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया. राज्य कार्यकारिणी के सदस्य मनमोहन कृष्ण ने बताया कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने लाहौर सेंट्रल जेल में कहा था कि इंकलाबियों को मरना ही होता है. उनके मरने से उसका आंदोलन मजबूत होता है. युवाओं को आगे आकर समाज के विकास में भागीदारी निभानी चाहिए.
86 दीप जला कर शहीदों को किया याद
शहीद भगत सिंह के स्मारक पर युवा अहले सुबह से ही जुटते दिखे. उन्होंने स्मारक स्थल की सफाई कर भगत सिंह की प्रतिमा का रंग-रोगन भी कराया. स्मारक को फूलों से सजाया गया था.
युवाओं ने क्रांतिकारी भगत सिंह, सुखदेव, व राजगुरु के चित्र पर माल्यार्पण किया. 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को लाहौर सेंट्रल जेल में फांसी दी गयी थी. मौके पर शिवनारायण प्रसाद, जितेंद्र स्वाभिमानी, अशोक प्रसाद, जितेंद्र प्रताप, मनोरंजन कुमार, मोहन प्रसाद, विश्वविजय कुमार,पवन कुमार, राणा अभिषेक, राजा बजरंगी, विनय भाई ठाकरे, पिंटू शर्मा आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें