37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ ने सौंपा ज्ञापन

नवादा : कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री को सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष सह प्रदेश मंत्री राजकमल नेतृत्व में शिष्टमंडल ने मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा. मालूम हो कि सांख्यिकी स्वयंसेवकों का पैनल मुख्यमंत्री द्वारा निरस्त कर दिया गया था. परंतु, न्यायालय द्वारा सरकार को आदेश दिया गया है कि चाहें, तो इनको […]

नवादा : कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री को सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष सह प्रदेश मंत्री राजकमल नेतृत्व में शिष्टमंडल ने मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा. मालूम हो कि सांख्यिकी स्वयंसेवकों का पैनल मुख्यमंत्री द्वारा निरस्त कर दिया गया था. परंतु, न्यायालय द्वारा सरकार को आदेश दिया गया है कि चाहें, तो इनको अपने कार्य पर वापस बुला सकते हैं. बावजूद अब भी इनके द्वारा किये कार्यों को शिक्षक, सेविका व किसान सलाहकार, बाढ़ व विकास मित्रों से कराया जा रहा है.

स्वयंसेवकों ने न्याय की गुहार लगायी है. उन्होंने कहा कि सरकार उनके अधिकारों का हनन कर रही है. मौके पर संजीव कुमार, श्रवण कुमार, संजय शर्मा, पंकज केसरी, रामाश्रय सिंह, विजेंद्र कुमार,रंजीत कुमार, धर्मेंद्र चौधरी, योगेंद्र पंडित, मनीष कुमार, राज कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे.

लगभग तमाम प्रखंडों के प्रखंड अध्यक्ष व प्रकोष्ठों के अध्यक्ष ने सम्मेलन में मौजूद ग्रामीण विकास मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार सहित प्रदेश के बड़े नेताओं से गुहार लगायी़ प्रखंड अध्यक्षों ने कहा कि मंत्री जी, प्रखंडों के अधिकारी सुनते नहीं हैं. इसके कारण सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में परेशानी हो रही है. इंदिरा आवास, वृद्धा पेंशन सहित कई योजनाओं में बिचौलिये हावी हैं. इसका असर योजनाओं के क्रियान्वयन पर पड़ रहा है. लाभुकों में निराशा है .कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान के लिए इसे ठीक कराएं़ यह बात कौआकोल, गोविंदपुर, सिरदला सहित कई प्रखंडों के अध्यक्षों ने मंच से कहीं.
दुकान निर्माण पर लगाएं रोक
जिला जदयू पंचायत प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष व हिसुआ के जिला पार्षद राकेश कुमार सिंह उर्फ चुन्नू ने कहा कि हिसुआ में जिला पर्षद की बन रही दुकानें आनेवाले दिनों में भयंकर परेशानी पैदा करनेवाली हैं. इससे स्थानीय कारोबारियों को भी नुकसान हो रहा है. लिहाजा इस पर रोक लगाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास मंत्री को इसे तत्परता के साथ देखना होगा़ उन्होंने कहा कि इस निर्माण कार्य को तुरंत बंद करवाया जाये. इससे हिसुआ-नरहट मार्ग पर वाहनों का परिचालन भी प्रभावित होने की गुंजाइश है. इसमें अनियमितता भी है.
सदस्यों ने भोजन का उठाया लुत्फ
जदयू के जिला सम्मेलन के दौरान दाेपहर तकरीबन दो बजे जैसे ही माइक पर काउंटर लगाने की घोषणा हुई. कार्यकर्ता लाइन में खड़े हो गये. महिला पुरुष के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था थी. सबके लिए अलग-अलग काउंटर बने थे. जिले के 14 प्रखंडों से आये कार्यकर्ताओं के लिए 14 काउंटर बनाये गये थे. महिलाओं के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था थी. कार्यकर्ताओं ने पंक्तिबद्ध होकर दाल, भात, सब्जी और बैंगन फ्राइ का आनंद लिया. गांव से आये लोगों ने इसके लिए पार्टी के बड़े नेताओं और आयोजक को शुक्रिया कहा.
धर्मेंद्र व जितेंद्र की जोड़ी ने झुमाया
कार्यक्रम की शुरुआत के साथ ही आयोजकों ने स्थानीय कलाकार धर्मेंद्र व जितेंद्र को बुला रखा था. यह दोनों गायक बंधु जैसे ही मंच पर आये कि कार्यकर्ताओं की उत्सुकता बढ़ गयी. अपने गीतों में बाल विवाह और दहेज प्रथा उन्मूलन की बात को दोनों ने प्रमुखता से रखा. अपील की कि बाल विवाह व दहेज प्रथा पर रोक लगाना है. इसके लिए आप सभी को आगे आना होगा. इनकी गीतों पर कार्यकर्ताओं ने जमकर तालियां बजायीं. उनके गानों ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें