36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नगर भवन में लगाएं वाहन, कलाली रोड व पुल के रास्ते पर लगेगा फाइन

जीरो टॉलरेंस एिरया से अतिक्रमण हटा लेने को दी चेतावनी नवादा : पिछले कई दिनों से नवादा शहर अवैध पार्किंग और अतिक्रमण की समस्या से त्रस्त है़ शहर का कोई भी ऐसा इलाका नहीं है जहां सड़क जाम की समस्या से लोग न जूझ रहे हो. जहां-तहां सड़कों पर वाहनों को खड़ा कर स्टैंड का […]

जीरो टॉलरेंस एिरया से अतिक्रमण हटा लेने को दी चेतावनी
नवादा : पिछले कई दिनों से नवादा शहर अवैध पार्किंग और अतिक्रमण की समस्या से त्रस्त है़ शहर का कोई भी ऐसा इलाका नहीं है जहां सड़क जाम की समस्या से लोग न जूझ रहे हो.
जहां-तहां सड़कों पर वाहनों को खड़ा कर स्टैंड का रूप दे दिया जा रहा था. इन सभी मुद्दों को लेकर प्रभात खबर में प्राथमिकता से खबरें प्रकािशत की गयी थी़ं इसके बाद सोमवार को डीएम कौशल कुमार ने नगर का भ्रमण कर शहर को व्यवस्थित बनाने को लेकर रणनीति बनायी़ मंगलवार को चेतावनी देकर लोगों को आगाह किया गया. शहर के जीरो टॉलरेंस जोन प्रसाद बिगहा से भगत सिंह चौक तक पहला अभियान शुरू किया गया. जहां से अवैध वाहनों के पड़ाव को हटा कर उसे नगर के टीचर ट्रेनिंग स्कूल के सामनेवाले जिला परिषद की खाली पड़ी जमीन पर लगाने को कहा गया है. उनके साथ सदर एसडीओ राजेश कुमार, सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा तथा सीओ अभय कुमार आदि थे़
क्या है अभियान
शहर के विजय बाजार में कोई भी बाइक व अन्य वाहनों को खड़ा करते हैं, तो उन पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. वाहनों के पड़ाव के रूप में नगर भवन को सुरक्षित किया गया है. लोगों को अब जहां-तहां वाहनों को लगा कर मार्केटिंग करने की जरूरत नहीं है. किसी भी व्यक्ति को मार्केटिंग करने के लिए उन्हें अपनी बाइक यह अन्य वाहनों को नगर भवन में लगाने का निर्देश जारी किया गया है. इसके अलावा विजय बाजार मोड़ से कलाली रोड होते हुए नये पुल के रास्ते पार नवादा जानेवाली सड़क के किनारे अतिक्रमण करने से यातायात प्रभावित हो रही है.
इसको लेकर मंगलवार को सदर एसडीओ राजेश कुमार व सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा ने सख्त कार्रवाई करते हुए सड़कों पर लगीं सब्जियों व फलों की दुकानों को लगाने पर रोक लगा दी है़ बाइक व अन्य वाहनों के लगाने से सड़कों पर यातायात की हो रही समस्या को दूर करने के लिए मंगलवार को चेतावनी देते हुए नगर पर्षद द्वारा जुर्माना लगाये जाने की बात कही गयी. इस अभियान को लगातार चलाये जाने की बात ध्वनि विस्तारक यंत्र से सदर एसडीओ ने लोगों को आगाह कर चेतावनी दी है.
प्रजातंत्र चौक से गुजरना हुआ मुश्किल
शहर में ई-रिक्शा काफी संख्या में बढ़ जाने से यातायात की समस्या होने लगी है. उनको लगाने व पैसेंजर चढ़ाने तथा उतारने का कोई सिस्टम ही नहीं है. इसके अलावा प्रसाद बिगहा में टेंपो काे जैसे-तैसे खड़ा करने से सड़क जाम हो रहा था़ डाॅ अरविंद कुमार के क्लिनिक के गेट पर बेकार पड़े रिक्शा और कन्या मध्य विद्यालय के समीप बेकार रिक्शा व वाहनों को जमा कर रखा गया है.
जबकि यह जीरो टाॅलरेंस जोन में आता है. इसके अलावा नगर के प्रमुख बाजार मेन रोड और विजय बाजार में दुकानों के सामान को निकाल कर सड़कों को संकीर्ण कर दिया जा रहा है. इससे प्रतिदिन सड़क जाम की समस्या होने लगी है. प्रजातंत्र चौक पर अवैध वाहनों व ई-रिक्शा के जमावड़ा से हृदय स्थली कहे जानेवाले इस चौक से लोगों का गुजरना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो गया है.
यातायात व्यवस्था के लिए चलेगा अभियान
नगर के जीरो टाॅलरेंस से लेकर हर वैसे प्रमुख इलाकों में अभियान चलाया जा रहा है, जहां लोगों द्वारा अवैध कब्जा जमा लिये जाने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. प्रसाद बिगहा में सभी अवैध पड़ावों को हटाया जा रहा है तथा उनको चेतावनी भी दे दी गयी है. इसके अलावा विजय बाजार में वाहनों को जहां-तहां खड़ा नहीं कर उसे नगर भवन में लगाने की चेतावनी दी गयी है.
लोग मार्केटिंग के लिए वाहनों को नगर भवन में निःशुल्क लगा सकते हैं. कलाली रोड नया पुल की तरफ जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण करने पर नगर परिषद द्वारा जुर्माना लिया जायेगा. इस अभियान को डीएम के निर्देश पर अब लगातार चलाया जायेगा.
राजेश कुमार सदर एसडीओ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें