23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लापरवाह राजस्व कर्मचारी होंगे सस्पेंड

शत-प्रतिशत आरोपितों से बंधपत्र भरवाने का निर्देश कमिश्नर ने व्यवस्था का लिया जायजा एसपी आवास से होगी शहर की निगरानी नवादा नगर : त्योहारों में विधि-व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. 107 की कार्रवाई जिन लोगों पर की गयी है उनसे बंधपत्र भरवाये जाएं. ऐसा नहीं होने पर उनके खिलाफ वारंट जारी करें. ये […]

शत-प्रतिशत आरोपितों से बंधपत्र भरवाने का निर्देश

कमिश्नर ने व्यवस्था का लिया जायजा

एसपी आवास से होगी शहर की निगरानी

नवादा नगर : त्योहारों में विधि-व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. 107 की कार्रवाई जिन लोगों पर की गयी है उनसे बंधपत्र भरवाये जाएं. ऐसा नहीं होने पर उनके खिलाफ वारंट जारी करें.

ये बातें मगध कमिश्नर जितेंद्र श्रीवास्तव ने समाहरणालय में आयोजित बैठक में कहीं. दशहरा व मुहर्रम त्योहार को देखते हुए विधि-व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए उन्होंने हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया.

कमिश्नर ने कहा कि किसी भी ताजिये का पहलाम व प्रतिमा का विसर्जन बगैर लाइसेंस का नहीं किया जायेगा. डीजे बजानेवालर समितियों पर कार्रवाई करें. विधर्र-व्यवस्था के अलावा मगध आयुक्त ने जिले में अन्य योजनाओं की भी जानकारी ली.

जिले में रैयत के राजस्व वसूली में लक्ष्य से काफी कम रहने पर आयुक्त ने अधिकारियों को फटकार लगायी तथा कम वसूली करनेवाले राजस्व कर्मचारी के खिलाफ प्रपत्र क गठित करते हुए निलंबन की तैयारी करने को कहा. बैठक में डीएम कौशल कुमार ने कहा कि 30 प्रतिशत रैयत टैक्स वसूली का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन अब तक महज 10.26 प्रतिशत राजस्व की ही वसूली की गयी है.

उन्होंने सैरात बंदोबस्ती में वृद्धि लाने का भी निर्देश दिया. मनरेगा के तहत फल कर क्षेत्रों को भी सैरात के दायरे में लाने की बात कही. उन्होंने कहा कि योजनाओं की गुणवत्ता पर भी ध्यान देना जरूरी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें