28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संसद के शीतकालीन सत्र में प्रस्तुत किये जा सकते हैं 39 विधेयक

नयी दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार कयी विधेयक पास करने की तैयारी में है. इसमें बीमा विधेयक और वस्तु एवं सेवा कर विधेयक सहित 39 विधेयकों के आने की संभावना है. संसद का यह सत्र एक महीने तक चलेगा. विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के सचिवों की इस सप्ताह के शुरु में वित्त मंत्री […]

नयी दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार कयी विधेयक पास करने की तैयारी में है. इसमें बीमा विधेयक और वस्तु एवं सेवा कर विधेयक सहित 39 विधेयकों के आने की संभावना है. संसद का यह सत्र एक महीने तक चलेगा.

विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के सचिवों की इस सप्ताह के शुरु में वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ हुई बैठक में यह निष्कर्ष निकला कि 24 नवम्बर से 23 दिसम्बर के बीच होने वाले इस सत्र में 39 विधेयकों को या तो पेश करने के लिए या विचार एवं पारित करने के लिए तैयार रखा जा सकता है. इस बैठक में संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राजीव प्रताप रुडी भी मौजूद थे. संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू के सरकारी यात्र पर विदेश में होने के कारण वित्त मंत्री ने यह बैठक ली.
सरकारी सूत्रों ने बताया कि सरकार स्वभाविक रुप से बीमा विधेयक और वस्तु एवं सेवा कर विधेयक पर विचार करने और उसे पारित कराने को इच्छुक है. बीमा विधेयक पर संसद की स्थायी समिति की रिपोर्ट महीने के अंत तक आने की उम्मीद है. विलंब इस कारण हुआ क्योंकि समिति के दो सदस्य अब मंत्री हो गये हैं. दो विधेयक अध्यादेशों का स्थान लेने के लिए लाया जाना सरकार के एजेंडे में प्राथमिकता में है. ये अध्यादेश कोयला खदान विशेष प्रावधान और टेक्सटाइल अंडरटेकिंग (राष्ट्रीयकरण) कानून से संबंधित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें