37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यापमं घोटाले की मौतों से सहमीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती, लोगों के जेहन में सवाल अब अगला नंबर किसका?

नयी दिल्ली : भले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले की सीबीआइ जांच कराने पर एतराज व्यक्त कर रहे हों, लेकिन भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने संकेतों में ही सही सीबीआइ जांच की जरूरत बता दी है. इतना ही नहीं उमा भारती ने एक न्यूज […]

नयी दिल्ली : भले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले की सीबीआइ जांच कराने पर एतराज व्यक्त कर रहे हों, लेकिन भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने संकेतों में ही सही सीबीआइ जांच की जरूरत बता दी है. इतना ही नहीं उमा भारती ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में यह भी कहा है कि इस घोटाले से उनको डर लग रहा है. उन्होंने कहा है कि व्यापमं घोटाले मेंे हो रही मौतों से उन्हें डर लगता है और वो अपने परिचितों को लेकर चिंतित हैं. उमा भारती ने यहां तक कहा है कि मंत्री होने के बावजूद मैं इस मामले में हो रही मौतों से सहमी हुई हूं. उन्होंने इस चिंता से शिवराज सिंह को अवगत कराने की बात भी कही है. उमा भारती इस घोटाले में खुद का नाम घसीटे जाने से भी आहत हैं. उन्होंने कहा कि मैंने जब व्यापमं में अपना नाम सुना तो मैं सदमे में आ गयी. उन्होंने कहा कि इसमें एक गहरी साजिश है. गहरी साजिश का प्रमाण है कि मेरा नाम इसमें घसीटा गया. हालांकि उन्होंने जोर दिया कि लोग डर और शर्म से भी मर रहे हैं और कोई उनकी हत्या नहीं कर रहा है.

अब अगला शिकार कौन?

उल्लेखनीय है कि व्यापमं घोटाले से संबद्ध लोगों की 46-47 लोगों की अबतक संदिग्ध व रहस्यमय मौत हो चुकी है. मध्यप्रदेश के टिकटगढ आज सुबह इस घोटाले से संबद्ध एक सिपाही का शव मिला है. कहा जा रहा है कि उससे इस घोटाले में पूछताछ की गयी है. ऐसी रहस्यमयी मौतों से इस घोटाले से किसी न किसी रूप में जुडा हर शख्स खुद की जान को लेकर चिंतित है. साथ ही देश के आम लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर अब इस घोटाले में रहस्यमय मौत का अगला शिकार कौन होगा?

कांग्रेस कर रही है सीबीआइ जांच की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है. उनकी पार्टी ने मुख्यमंत्री को बरखास्त करने की मांग करते हुए सीबीआइ जांच की अपील की है. इस घोटाले से प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जुडे कई लोग व उनके परिजन इतने भयभीता हैं कि वे घर से बाहर तक नहीं निकल रहे हैं. कांग्रेस का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस मामले में मौत के सिलसिले को रोकना चाहते हैं तो इसकी सीबीआइ जांच करायें.

बिहार तक पहुंची व्यापमं घोटाले की जांच की आंच

व्यापमं घोटाले की जांच बिहार तक पहंुच गयी है. मध्यप्रदेश एसटीएफ की टीम राज्य के विभिन्न हिस्सों में मेडिकल परीक्षा देने वाले छात्रों की तलाश कर रही है. दूसरे के नाम पर परीक्षा देने वाले छात्रों की एमपी एसटीएफ तलाश कर रही है. एसटीएफ बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भी पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें