30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसएन सहाय दिल्ली के अंतरिम मुख्य सचिव नियुक्त

नयी दिल्ली : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एस एन सहाय को आज रात नियमित नियुक्ति होने तक दिल्ली सरकार का ‘‘अंतरिम’’ मुख्य सचिव नियुक्त किया गया. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वर्ष 1986 बैच केंद्र शासित प्रदेश कैडर के अधिकारी सहाय ने आज सेवानिवृत्त हुए डीएम सपोलिया से पदभार संभाला. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के […]

नयी दिल्ली : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एस एन सहाय को आज रात नियमित नियुक्ति होने तक दिल्ली सरकार का ‘‘अंतरिम’’ मुख्य सचिव नियुक्त किया गया. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वर्ष 1986 बैच केंद्र शासित प्रदेश कैडर के अधिकारी सहाय ने आज सेवानिवृत्त हुए डीएम सपोलिया से पदभार संभाला. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के शीर्ष प्रशासनिक पद पर नियमित नियुक्ति जल्द होगी.

इससे पहले, गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली पसंद माने जाने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आरएस नेगी के इस पद पर नियुक्ति की संभावना नहीं है क्योंकि वह बहुत कनिष्ठ हैं और शीर्ष वेतनमान में नहीं हैं. सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के सामने यह बात रखी और दिल्ली सरकार के अगले शीर्ष नौकरशाह पद पर नियुक्ति के लिए दो अन्य विकल्प दिये.
पहले विकल्प के अनुसार, गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को अपनी पसंद तय करने के लिए तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का पैनल भेजा. नेगी का नाम इस सूची में नहीं है.दूसरे विकल्प के तहत, गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से 80 हजार रुपये वेतनमान के किसी भी अधिकारी का नाम भेजने के लिए कहा. सूत्रों ने कहा कि दिल्ली सरकार के दूसरे विकल्प को स्वीकार करने और शीर्ष वेतनमान वाले किसी अधिकारी के नाम की सिफारिश करने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें