31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्लमडॉग मिलेनियर के लेखक विकास स्वरूप होंगे विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता

नयी दिल्ली : स्लमडॉग मिलेनियर के लेखक और डिप्लोमेट विकास स्वरुप भारतीय विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे. विदेश मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा गया है कि डिप्लोमेट विकास स्वरुप को विदेश मंत्रालय का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. उपन्यासकार और डिप्लोमेट रहे स्वरुप ने कई देशों में अपनी सेवाएं दी है. विकास […]

नयी दिल्ली : स्लमडॉग मिलेनियर के लेखक और डिप्लोमेट विकास स्वरुप भारतीय विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे. विदेश मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा गया है कि डिप्लोमेट विकास स्वरुप को विदेश मंत्रालय का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.

उपन्यासकार और डिप्लोमेट रहे स्वरुप ने कई देशों में अपनी सेवाएं दी है. विकास स्वरूप ने तुर्की, यूएसए, यूके, इथियोपिया, जापान , दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों में अपनी सेवाएं दी है. स्वरूप ने कई चर्चित उपन्यास भी लिखा है. इनमें से क्यू एंड ए, सिक्स सस्पेक्टस और एक्सीडेंटल एप्रेंटिस आदि प्रमुख है.

1963 में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्मे स्वरूप ने 1986 में भारतीय विदेश सेवा ज्वाइन की. यह सितंबर 2013 से विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें