27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनाथ और उमा ने की गोमती नदी की सफाई

नयी दिल्लीः 2 अक्टूबर से चलाये जाने वाले सफाई अभियान को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. मंत्रिमंडल के कई नेता सफाई कार्य में जुड़ गये है. इस कदम को आगे बढ़ाते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने गोमती नदी साफ करने का अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने […]

नयी दिल्लीः 2 अक्टूबर से चलाये जाने वाले सफाई अभियान को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. मंत्रिमंडल के कई नेता सफाई कार्य में जुड़ गये है. इस कदम को आगे बढ़ाते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने गोमती नदी साफ करने का अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने गोमती नदी से कचड़ा साफ किया और ढेर सारी गंदगी निकाली.

मोदी सफाई अभियान को बहुत प्राथमिकता दे रहे है. इसके लिए उन्होंने सफाई अभियान भी चला रखा है. उन्होंने नामामि गंगे योजना बनायी है जिसमे गंगा सफाई के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की गयी है. 2 अक्टूबर से देश में सफाई के स्तर को नयी ऊंचाई पर ले जाने की सोच है. नरेंद्र मोदी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अमेरिकी दौरे में वो सारी बातें कही जिससे भारत में पर्यटन को बढ़ावा मिल सकता है. इसके अलावा उन्होंने व्यापार के क्षेत्र में भी बातें की. भारत में पर्यटन और निवेश यहां कि बुनियादी सुविधाएं और साफ सफाई होगी तभी आकर्षित होगा.
सफाई के महत्व को समझाते हुए उन्होंने देस वासियों से कई बातें कही और उन्हीं बातों को अमल करने के लिए वृहत स्तर पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इससे पहले रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान और स्मृति ईरानी ने भी सफाई अभियान चला कर सड़क पर साफ सफाई की. उन्हें उम्मीद है कि इससे एक संदेश जायेगा और साफ सफाई के प्रति लोगों में जागरूकता आयेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें