26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

6000 करोड़ के ड्रग्स तस्करी के आरोप में पंजाब के राजस्व मंत्री को इडी ने भेजा सम्मन

जलंधर : पंजाब के राजस्‍व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को प्रर्वतन निदेशालय (इडी) द्वारा सम्मन भेजे जाने के मामले में पंजाब की राजनीति में हलचल मच गयी है. मजीठिया के खिलाफ 6000 करोड़ रुपये के ड्रग्‍स तस्‍करी करने का अरोप है. इस बाबत राज्‍य में सोमवार को विधानसभा सत्र शुरु होने के एक पहले दिन […]

जलंधर : पंजाब के राजस्‍व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को प्रर्वतन निदेशालय (इडी) द्वारा सम्मन भेजे जाने के मामले में पंजाब की राजनीति में हलचल मच गयी है. मजीठिया के खिलाफ 6000 करोड़ रुपये के ड्रग्‍स तस्‍करी करने का अरोप है. इस बाबत राज्‍य में सोमवार को विधानसभा सत्र शुरु होने के एक पहले दिन बिक्रम सिंह मजीठिया को सम्‍मन जारी किया गया था.
मजीठिया ने प्रर्वतन निदेशालय को जांच की प्रकिया में मदद करने का आश्‍वासन दिया है. उन्‍होंने अपने एक बयान में कहा कि जब मेरे घर सम्‍मन भेजा गया तो उस वक्‍त मैं घर में मौजूम नहीं था. जब मुझे इसकी जानकारी मिली तो मैंने जांच कर रही एजेंसी को फोन करके उनके अधिकारियों को सहयोग करने का वादा किया और अपने कर्मचारी को सम्‍मन ग्रहण करने का आदेश दिया.
फिलहाल सम्‍मन मिलने के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी मजीठिया के समर्थन में दिख रहे हैं. बादल का कहना है कि किसी को सम्‍मन मिलने का मतलब यह नहीं होता कि वह अपराधी है. ज्ञात हो कि मजीठिया की बहन हरसिमरत कौर बादल ना केवल पंजाब की उपमख्‍यमंत्री हैं बल्कि शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर बादल की पत्‍नी हैं.
इस मामले पर सफाई देते हुए बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि ‘मैं निर्दोष हूं, लेकिन फिलहाल मैं मीडिया ट्रायल से गुजर रहा हूं.’ इडी द्वारा भेजे गए सम्‍मन में मजीठिया को 26 दिसंबर को पेशी के लिए बुलाया गया है. संभव है कि आज से शुरु होने वाली विधानसभा की कार्यवाही में विपक्ष इस मुद्दे को उठाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें