18.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Video : महाराष्ट्र में फिर तेज हुई सियासत, चुनाव चिह्न, पार्टी ऑफिस और ट्विटर हैंडल पर तकरार

उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, तो वहां से भी आज उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा. सीजेआई ने मामले पर तत्काल सुनवाई से साफ इनकार कर दिया.

महाराष्ट्र में सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है. चुनाव आयोग से शिवसेना पार्टी और चुनाव चिह्न छीनने के बाद उद्धव ठाकरे गुट को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं. चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, तो वहां से भी आज उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा. सीजेआई ने मामले पर तत्काल सुनवाई से साफ इनकार कर दिया. मालूम हो चुनाव आयोग ने दो दिनों पहले एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना बताया और उन्हें पार्टी का नाम व चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया. इस फैसले पर उद्धव गुट ने भारी नाराजगी जाहिर की है. ऐसे में तुरंत सुनवाई से इंकार के बाद अब उद्धव ठाकरे गुट को शिंदे गुट से एक और झटका लगा है.

विधानसभा में पार्टी ऑफिस पर शिंदे गुट ने कब्जा कर लिया. खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट ने महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना पार्टी ऑफिस पर भी कब्जा कर लिया है. शिंदे गुट को ऑफिस आवंटित कर दिया गया है. शिवसेना (शिंदे गुट) के मुख्य सचेतक भरत गोगावाले अन्य विधायकों के साथ विधान भवन पहुंचे और राज्य विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मिलकर नोटिस दी है. शिंदे गुट विधान भवन में शिवसेना विधायक दल के कार्यालय को सौंपने की मांग कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और सिंबल मिलने के बाद उद्धव गुट ने शिवसेना का ट्विटर हैंडल और शिवसेना की वेबसाइट दोनों को डिलीट कर दिया है. बता दें, ट्विटर हैंडल और वेबसाइट दोनों ही शिवसेना के नाम से थी. इसे उद्धव ठाकरे गुट हैंडल करता था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को चुनाव आयोग की ओर से पार्टी के नाम और पार्टी चिन्ह पर एकनाथ शिंदे के दावे को मंजूरी देने के बाद से ही ठाकरे कैंप की ओर से पार्टी के ट्विटर हैंडल और वेबसाइट दोनों को डिलीट कर दिया था. उद्धव गुट ने पार्टी के shivsena.in के साथ शिवसेना की वेबसाइट को हटा दिया है. यहीं नहीं उद्धव गुट ने ट्विटर प्रोफाइल का नाम बदलकर अब शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे कर दिया है. सबसे बड़ी बात कि पार्टी का नाम बदलने के कारण शिवसेना के ट्विटर से ब्लू टिक भी अब हट गया है. कुल मिलाकर इस प्रकरण पर शिवसेना उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट के बीच अब सुप्रीम कोर्ट में नये सिरे से जंग शुरू हो गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें