34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजनाथ सिंह ने कहा , लखवी की जमानत दुर्भाग्यपूर्ण, ऊपरी अदालत में अपील की उम्मीद

नयी दिल्ली : मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के प्रमुख आरोपी आतंकी जकी उर रहमान लखवी की जमानत पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अभी दो दिन पहले ही पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, इसके बावजूद आतंकी जकी उर रहमान लखवी को बेल देना दुर्भाग्यपूर्ण […]

नयी दिल्ली : मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के प्रमुख आरोपी आतंकी जकी उर रहमान लखवी की जमानत पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अभी दो दिन पहले ही पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, इसके बावजूद आतंकी जकी उर रहमान लखवी को बेल देना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने 26/11 के मामले में लखवी के संबंध में पर्याप्त सबूत दिये थे. उन्होंने आशंका जतायी कि कोर्ट में पाकिस्तान सरकार ने इस मामले की ठीक से पैरवी नहीं की होगी.गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उम्मीद जतायी कि पाकिस्तान सरकार इस मामले में ऊपरी अदालत में अपील करेगी, ताकि उसकी जमानत रद्द हो. उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के उस संकल्प पर संदेह जताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवाद के खात्मे तक पाकिस्तान का अभियान चलता रहेगा.

उल्लेखनीय है किपेशावर में इतने बड़े आतंकी हमले के बाद भी पाकिस्तान ने आतंक पर अपना दोहरा रवैया बरकरार रखा है. पाकिस्तान ने मुंबई हमले का आरोपी और लश्कर कमांडरजकी उर रहमान लखवीको जमानत पर आजाद कर दिया. पाक के इस कदम ने उन दावों को खोखला साबित कर दिया है जिसमें उसने आतंक पर कड़ी कार्रवाई का दावा किया था.

इतने बड़े आतंकी हमले के बाद भी पाकिस्तान में इस कदम का विरोध नहीं किया गया. हालांकि भारत 2008 आतंकी हमले की साजिश रचने वाले लश्कर ए तैयबा कमांडर जकीउर रहमान लखवी को मिली जमानत के खिलाफ विरोध जताने के लिए पाकिस्तान में अपने उच्चायोग से संपर्क में है.
मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद ने भी भारत को धमकी देते हुए कहा है कि हम इस हमले का बदला भारत से लेंगे. दो दिन पहले ही पाकिस्तान बहुत बड़े आतंकी हमले से गुजरा और आज लश्कर कमांडर को जमानत मिल गयी. कल पाक पीएम नवाज शरीफ ने भी आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता दिखाई थी, लेकिन आज उसका असली चेहरा सामने आ गया.
भारत में पाक के इस कदम की कड़ी आलोचना हो रही है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, पाक के पीएम आतंकवाद खत्म करने की बात करते हैं और दूसरी तरफ ऐसा आतंकवादी को जेल से रिहा किया जा रहा है.
अमेरिका कीतत्कालीन विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भी पाकिस्तान के इस दोहरे चरित्र को पहचान लिया था उन्होंने कहा था, आप अपने घर के पीछे सांप पालें और यह उम्मीद रखें कि वह सिर्फ आपके पड़ोसी को काटेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें