31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UN ने हाफिज को कहा साहिब, भारत ने जतायी आपत्ति

नयी दिल्लीः मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात- उद- दावा के मुखिया हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र की चिट्ठी में साहिब करकर संबोधित किया गया है. इस संबोधन के बाद भारत ने संयुक्त राष्ट्र को कड़ा ऐतराज जताया है. इस मुद्दे पर भारत ने यूएन को चिट्ठी लिखकर स्पष्टीकरण भी मांगा है. यह पूरा मामला […]

नयी दिल्लीः मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात- उद- दावा के मुखिया हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र की चिट्ठी में साहिब करकर संबोधित किया गया है. इस संबोधन के बाद भारत ने संयुक्त राष्ट्र को कड़ा ऐतराज जताया है. इस मुद्दे पर भारत ने यूएन को चिट्ठी लिखकर स्पष्टीकरण भी मांगा है.

यह पूरा मामला तब शुरू हुआ जब 17 नवंबर को भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को चिट्ठी लिखकर यह शिकायत की कि अफगानिस्तान के हेरात में भारतीय दुतावास पर हुए हमले में लश्कर और हापिज सईद का भी हाथ था. चिट्ठी के जवाब में सुरक्षा परिषद समिति के अध्यक्ष गैरी क्वीनलन ने जो जवाबी चिट्ठी भारत को भेजी है, उसमें हाफिज सईद को सम्मानजनक शब्द ‘साहिब’ कहकर संबोधित किया गया है. भारत को इसी सम्मान जनक शब्द पर आपत्ति है.

गौरतलब है कि हाफिज पाकिस्तान में आजदी से घुमता है और मौका मिलने पर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है. मुंबई हमले के मास्टमाइंड भी हाफिज सईद है. पेशावर में हुए हमले का जिम्मेदार हाफिज ने भारत को ठहराया और बदला लेने की धमकी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें