37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली में दोबारा लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला, कल फैसला करेगी केजरीवाल सरकार

नयी दिल्ली : लोगों के आपार समर्थन को देखते हुए दिल्ली सरकार एक बार फिर आर्ड- ईवन फार्मूले को लागू कर सकती है . इसकी विधिवत घोषणा मुख्यमंत्री केजरीवाल गुरुवार को कर सकते हैं. दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 11 लाख लोगों के रिस्पांस को देखते हुये सरकार ने यह […]

नयी दिल्ली : लोगों के आपार समर्थन को देखते हुए दिल्ली सरकार एक बार फिर आर्ड- ईवन फार्मूले को लागू कर सकती है . इसकी विधिवत घोषणा मुख्यमंत्री केजरीवाल गुरुवार को कर सकते हैं. दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 11 लाख लोगों के रिस्पांस को देखते हुये सरकार ने यह फैसला लिया है. गौरतलब हो कि सरकार ने इसे लेकर एक जनमत सर्वे कराया था जिसमें लोगों से इस फार्मूले को लेकर उनकी राय मांगी गयी थी. राय मिलने के बाद आज केजरीवाल ने इस मुद्दे पर बैठक भी की.

ऑड-ईवन को लेकर लोगों ने जो अपनी राय भेजी है वह सकारात्मक है और लोग इस फार्मूले के दोबारा लागू करने के पक्ष में हैं. फार्मूले के लागू होने के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर कम हुआ था. इस रिजल्ट से उत्साहित सीएम केजरीवाल ने इस योजना में कुछ बदलाव कर दुबारा लागू करने की बात पहले भी कही थी. इस बार सरकार दो पहिया वाहनों को भी इस दायरे में ला सकती है. राष्ट्रपति के दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर चिंता जताये जाने के बाद दिल्ली सरकार इसे लेकर गंभीर हुई है.

ऑड-ईवन को लेकर सरकार ने विभिन्न माध्यमों से लोगों से जो रिपोर्ट मंगाई थी. उसका असर काफी सकारात्मक रहा है और ज्यादात्तर लोगों ने इसके पक्ष में अपनी राय दी है. सरकार ने इस फार्मूले को लेकर लोगों से ईमेल, मिस्ड कॉल और ऑनलाईनस फार्मस के जरिये उनकी राय मांगी थी. जिसमें 9 लाख लोगों ने भाग लिया. जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन 28,300 सुझाव मिले हैं जबकि अन्य स्रोतों ईमेल और बाकी स्रोत से 9,000 और 1,82,808 मिस्ड कॉल से मिले हैं सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

आप के एक विधायक ने बताया कि आम लोग इस फार्मूले के दोबारा लागू करने के पक्ष में हैं. हाल में परिवहन मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट किया था कि दिल्ली सरकार आर्ड ईवेन फार्मूले को भविष्य में भी लागू करेगी. मंत्री के मुताबिक विभाग आज लोगों की राय पर रिपोर्ट तैयार कर रहा है. दिल्ली के प्रदूषण को देखते हुए इसे लागू किया जा रहा है. वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का सुझाव है कि लाइसेंस प्लेट नीति भी दुबारा लागू की जायेगी. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि अगले चरण को सीबीएसई परीक्षा के बाद घोषण की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें