34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लखवी की जमानत के खिलाफ राज्‍यसभा में प्रस्‍ताव पारित

नयी दिल्ली : मुंबई हमले के मुख्‍य षड्यंत्रकर्ता जकी उर रहमान लखवी को जमानत दिए जाने के खिलाफ आज राज्यसभा में एक प्रस्ताव पारित किया गया. राज्‍यसभा में लखवी को जमानत दिये जाने की भर्त्सना की गयी और पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने को कहा गया कि प्रत्येक आतंकवादी गतिविधि के षड्यंत्रकर्ता को दंड मिले. […]

नयी दिल्ली : मुंबई हमले के मुख्‍य षड्यंत्रकर्ता जकी उर रहमान लखवी को जमानत दिए जाने के खिलाफ आज राज्यसभा में एक प्रस्ताव पारित किया गया. राज्‍यसभा में लखवी को जमानत दिये जाने की भर्त्सना की गयी और पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने को कहा गया कि प्रत्येक आतंकवादी गतिविधि के षड्यंत्रकर्ता को दंड मिले.
सभापति हामिद अंसारी द्वारा पढ़े जाने के बाद राज्यसभा द्वारा सर्वसम्मति से तैयार किए गए प्रस्ताव में 26 नवंबर 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के आरोपी षड्यंत्रकर्ता लखवी के खिलाफ अभियोजन में कई बार विलंब होने पर गहरी चिंता जतायी गयी.
मुंबई हमलों में 166 लोगों की जान गयी थी. प्रस्ताव में पाकिस्तान सरकार के संवेदनहीन रवैये पर भी गहरी चिंता जतायी गयी है जिसके चलते लखवी को जमानत मिली.प्रस्ताव में इस बात पर ध्यान दिलाया गया कि पेशावर में हुए एक आतंकवादी हमले में 145 मासूम बच्चों एवं अन्य की त्रसदपूर्ण हत्या किए जाने के एक दिन बाद ही लखवी को जमानत दे दी गयी.
सदन ने पाकिस्तान सरकार से आह्वान किया कि वह जमानत के आदेश के खिलाफ अपील के अपने घोषित इरादे के अनुरुप कारगर ढंग से आगे बढ़े. साथ ही यह सुनिश्चित करे कि प्रत्येक आतंकवादी गतिविधि के षड्यंत्रकर्ता को दंड मिले.
पड़ोसी देश की सरकार से यह भी सुनिश्चित करने कहा गया है कि उनके देश में आतंकवादी ढांचे को फौरन ध्वस्त किया जाये.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें