33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पैसे वाले बयान देना बंद करें केजरीवाल नहीं तो की जाएगी कड़ी कार्रवाई : चुनाव आयोग

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा बार-बार की जा रही उस टिप्पणी को गंभीरता से लिया है जिसमें उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दे तो वे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें. आयोग ने आज उन्हें भविष्य में […]

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा बार-बार की जा रही उस टिप्पणी को गंभीरता से लिया है जिसमें उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दे तो वे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें. आयोग ने आज उन्हें भविष्य में ऐसा बयान देने से बचने का निर्देश दिया और उल्लंघन करने की स्थिति में कडी कार्रवाई की चेतावनी दी.

आयोग ने अपने आदेश में कहा, ….आयोग ने इस तथ्य को गंभीरता से लिया है कि बार बार नोटिस दिये जाने के बावजूद आप लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने में लिप्त हैं ….. उपरोक्त बयान और वचन … और आपके द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मद्देनजर, आयोग आपको निर्देश देता है कि आप चुनाव प्रचार में ऐसा बयान देने से बचें.
आयोग ने उन्हें चेतावनी दी कि आगे और उल्लंघन होने पर वह उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए विवश होगा. आदेश जारी करते हुए चुनाव आयोग ने केजरीवाल के उस वचन पर गौर किया कि वह आयोग और कानून का सम्मान करते हैं और अगर आयोग समझता है कि उनका बयान अनुचित है तो वह ऐसी अपील नहीं करेंगे. आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ भाजपा और कांग्रेस की अलग अलग शिकायतों पर यह आदेश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें