31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगेंद्र यादव ने कहा, ”आप” के वेबसाईट से पार्टी का संविधान हटाया गया

नयी दिल्ली :आम आदमी पार्टी में जारी घमासान के बीच आज पार्टी नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने प्रेसकॉंफ्रेंसकी. इस कॉंफ्रेंस में यादव ने कहा कि इस पार्टी का जन्म एक आंदोलन के तहत हुआ जिससे समर्थकों को काफी उम्मीद थी और है. हम पार्टी की आत्मा को बचाने के लिए संर्घष कर रहे […]

नयी दिल्ली :आम आदमी पार्टी में जारी घमासान के बीच आज पार्टी नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने प्रेसकॉंफ्रेंसकी. इस कॉंफ्रेंस में यादव ने कहा कि इस पार्टी का जन्म एक आंदोलन के तहत हुआ जिससे समर्थकों को काफी उम्मीद थी और है. हम पार्टी की आत्मा को बचाने के लिए संर्घष कर रहे हैं. पिछले एक महीने में काफी कुछ टूटा है. हमारे सवाल व्यक्तिगत नहीं हैं. आप ही एक मात्र पार्टी है जिसमें आतंरिक लोकतंत्र के लिए आज भी बात होती है.

यादव ने कहा नेशनल काउंसिल में मुद्दोंपर बात होनी चाहिए. संयोजक केजरीवाल रहें या नहीं यह मुद्दा नहीं है. जो भी मुद्दा उठाया जाता है उसे केजरीवाल से जोड़ दिया जाता है. ‘आप’ के वेबसाईट से पार्टी का संविधान हटाया गया. हमारी चिट्ठी को इस्तीफा मान लिया गया है.

वहीं प्रशांत भूषण ने कहा कि हमारी एक भी मांग नहीं मानी गई है. सभी पांचों मांगे मान ली जाएं हम तुरंत इस्तीफा दे देंगे.भूषण ने आरोप लगाया कि केजरीवाल कई बार समय मांगने पर भी न‍हीं मिले. हमपर राष्ट्रीय कार्यकारिणी छोडने का दबाव बनाया गया. प्रशांत भूषण के मुताबिक, केजरीवाल ने अपने कुछ समर्थक नेताओं से कहलवाया कि अब वह प्रशांत-योगेंद्र के साथ काम नहीं कर सकते.

इससे पहलेआप नेता प्रोफेसर आनंद कुमार ने कहा कि आज एक बजे हमलोग एक प्रेस कॉंफ्रेंस करने वाले हैं. अपने फेसबुक वॉल पर आनंद कुमार ने कहा कि आज राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रशांत भूषण ,योगेंद्र यादव, डॉ अजीत झा और मैं प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉंफ्रेंस करने वाले हैं जिसमें आप के एक बड़े नेता का टेप जारी किया जायेगा. इस टेप में सेटेलमेंट और सोल्यूशन की बातें होंगी.

https://www.facebook.com/DrAnandKumar/posts/788316404550938

इससे पहले योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पीएसी से निकाले जाने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर करने को लेकर केजरीवाल सर्मथक धड़ा पुरजोर कोशिश कर रहा है. इस संबंध में केजरीवाल खेमे के द्वारा खबर आने लगी थी कि दोनों बाग नेताओं को राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी से भी बाहर निकाला गया है. विवाद में उस समय नया मोड़ आ गया, जब बैठक से पहले केजरीवाल के घर हुई गुरुवार शाम पीएसी की बैठक के बाद आशीष खेतान ने कहा, पीएसी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इन दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें