39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी की रफ्तार रोकने को तैयार है मुलायम, नीतीश और लालू का जनता परिवार

नयी दिल्ली : जनता परिवार के महाधरना को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और इस नये महाजोट के नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 25 साल बाद फिर हम दिल्ली पर कब्जा करेंगे. हम केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे. मुलायम सिंह यादव ने धरने में मौजूद लोगों से आह्वान किया […]

नयी दिल्ली : जनता परिवार के महाधरना को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और इस नये महाजोट के नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 25 साल बाद फिर हम दिल्ली पर कब्जा करेंगे. हम केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे. मुलायम सिंह यादव ने धरने में मौजूद लोगों से आह्वान किया कि हमें पूरी सत्ता हासिल करनी है, यह रास्ता आपको दिखाना है.
उन्होंने कहा कि धरना में ज्यादातर युवा हैं और उनसे मैं कहता हूं कि अपनी पढ़ाई को कमजोर नहीं होने देना और आंदोलन भी करते रहना. उन्होंने कहा कि हमारी सरकारें अब बिहार-उत्तरप्रदेश तक सीमित नहीं रहेगी. अब हम दिल्ली तक पहुंचेंगे और पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे. गरीब, महिलाओं व बेरोजगारों के लिए संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश और बिहार की सरकार ने अपनी जनता के लिए कई अच्छे काम किये हैं. पढ़ाई-दवाई मुफ्त हो गयी है. यूपी में रोजगार भत्ता मिल रहा है. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमने इमरजेंसी का मुकाबला किया, लाठियां खायीं, अब बीजेपी को हटायेंगे और दिल्ली पर कब्जा करेंगे.
दिल्ली में आज आयोजित जनता परिवार के महा-धरने के दौरान समाजवादी विचारधारा के दलों और नेताओं का जमावड़ा हुआ है. दिल्ली के जंतर-मंतर में आयोजित इस महा-धरना के कार्यक्रम में शामिल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.
क्या कहा नीतीश ने –
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी विचारधारा के प्रमुख नेताओं में से एक माने जाने वाले नेता नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम में अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड की तरफ से बोलते हुए कहा कि समाजवादी विचारधारा को मानने वाले हम सब राजनीतिक दल और नेता समय-समय पर आपस में मिलते रहे हैं. 4 दिसंबर 2014 की जनता परिवार की बैठक में हम सबने एकजुट होने का निर्णय लिया है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के नेत्तृत्व में हमने ये निर्णय लिया है कि समान विचारधारा वाली जनता परिवार की जो अलग-अलग पार्टियां इस समय देश और प्रदेशों में हैं, उनके वर्तमान स्वरूप को एक दल में विलय किया जाए. इसके लिए आगे प्रक्रिया शुरू की जाएगी.
भाजपा और मोदी ने जनता को ठगा है
नीतीश ने कहा कि जनता परिवार को एक छत के नीचे लाने और केंद्र में सत्ता चला रही नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार की विफलताओं और जनता से किये गए वादों को पूरा नहीं किये जाने की वजह से यह महा-धरना आयोजित किया जा रहा है. इस महा-धरने का मकसद ये है कि मोदी सरकार की विफलताओं और झूठे वादों का सच देश की जनता के सामने लाया जाये.
युवाओं को रोजगार देने के नाम पर बहकाया गया
नीतीश ने इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि देश में श्री नरेंद्र मोदी के नेत्तृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बने हुए 7 महीनों से ज्यादा समय बीत चूका है मगर फिर भी इस सरकार ने अब तक जनता से किये अपने वाडे पूरे नहीं किये हैं. चुनाव के दौरान भाजपा ने देश के युवाओं से ये वादा किया था कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा लेकिन इसके उलट सत्ता में आने के बाद इस सरकार ने युवाओं को को रोजगार तो नहीं ही दिया बल्कि पहले से तय नियुक्तियों पर भी रोक लगा दी.
किसान कर रहे हैं आत्महत्या
किसानों को उनकी उपज के एवज में न्यूनतम समर्थन मूल्य से 50 प्रतिशत ज्यादा कीमत देना तय हुआ था लेकिन किसों को भी ठगा जा रहा है. देश भर में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. यहाँ तक कि गुजरात में भी किसान एमएसपी बढ़ाये जाने की मांग कर रहे हैं.
काले धन के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया गया
काले धन के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए नीतीश ने कहा कि नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह जैसे बीजेपी के नेताओं ने सत्ता में आने के 100 दिनों के अन्दर काला धन वापस लाने की बात कही थी और मोदी ने जनता से वादा किया था कि उनकी सरकार काला धन वापस लाएगी तो देश के हर गरीब परिवार को 15-20 लाख रुपये मुफ्त में मिलेंगे. नीतीश ने अपनी बात के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान बाबा रामदेव और नरेंद्र मोदी के भाषणों और बयानों की रिकॉर्डिंग भी सुनाई.
जन-धन योजना का कोई फायदा नहीं
नीतीश ने मोदी सरकार की प्रधानमंत्री जन-धन योजना पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इस योजना के नाम पर देश की जनता को ठगा गया है. पीएमजेडीवाई स्कीम के तहत देश भर में आठ करोड़ खाते खुले हैं, जिनमें से पांच करोड़ खातों में कोई लेनदेन नहीं हुआ है. अब सरकार का कहना है कि जिन खतों में लोगों ने पैसे जमा नहीं किये हैं या लेनदेन जारी नहीं रखा है, उन खातेदारों को इस योजना के तहत मिलने वाली दुर्घटना बीमा का फायदा नहीं दिया जायेगा. नीतीश ने अपने भाषण के दौरान ये साफ़ इशारा किया कि जल्द ही उनकी पार्टी समेत अन्य सभी सामान विचारधारा के दल एक पार्टी के झंडे के तहत शामिल होने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें