36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ पीडि़तों को विदेशों से मिलने वाली राशि कर मुक्त हो: उमर

श्रीनगर: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्र से मांग की है कि कश्मीर बाढ पीडि़तों को विदेशों से मिलने वाली राहत सामग्री को कर मुक्त किया जाए. गौरतलब है कि विभिन्न देशों ने बाढ प्रभावित जम्मू कश्मीर को सहायता की घोषणा की है. जिसके बाद उमर ने सीमा शुल्क को माफ करने की मांग की. मुख्यमंत्री […]

श्रीनगर: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्र से मांग की है कि कश्मीर बाढ पीडि़तों को विदेशों से मिलने वाली राहत सामग्री को कर मुक्त किया जाए.

गौरतलब है कि विभिन्न देशों ने बाढ प्रभावित जम्मू कश्मीर को सहायता की घोषणा की है. जिसके बाद उमर ने सीमा शुल्क को माफ करने की मांग की.
मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रेट्र से कहा कि मैं वे विदेश से प्राप्त होने वाले राहत उपकरणों पर सीमा शुल्क माफी के मामले को केंद्र के समक्ष रखेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केंद्र से राहत सामग्री पर सीमा शुल्क माफ करने के लिए कहेंगे विशेष तौर पर चिकित्सीय उपकरणों पर, जो राज्य के बाढ प्रभावितों के पुर्नवास के लिए आ रहे हैं. उमर ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में आने वाली तमाम राहत सामग्री को करमुक्त कर दिया है.
संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की थी कि जम्मू कश्मीर के बाढ पीडितों के लिए वह जरुरी मानवीय सहायता भेजेगा. कल ऑस्ट्रेलिया ने भी बाढ प्रभावितों के लिए 15 लाख रुपये उपलब्ध कराए हैं. जम्मू कश्मीर में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें