36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनंतनाग उपचुनाव : करीब 12 हजार वोट से महबूबा मुफ्ती ने दर्ज की जीत

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग विधानसभा सीट से महबूबा मुफ्ती लगभग 12 हजार मतों से विजयी हुई. अनंतनाग विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना कांग्रेस उम्मीदवार हिलाल अहमद शाह के इस आरोप के बाद आज कुछ देर के लिए रोक दी गई थी कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गयी है. अधिकारियों ने […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग विधानसभा सीट से महबूबा मुफ्ती लगभग 12 हजार मतों से विजयी हुई. अनंतनाग विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना कांग्रेस उम्मीदवार हिलाल अहमद शाह के इस आरोप के बाद आज कुछ देर के लिए रोक दी गई थी कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गयी है. अधिकारियों ने बताया कि मतगणना उस समय 15 मिनट के लिए रोक दी गयी जब शाह और उनके एजेंट मतगणना हॉल से बर्हिगमन कर गए.

उन्होंने कहा कि शाह ने आरोप लगाया कि कुछ ईवीएम में अनिवार्य सील नहीं थी और उन्हें मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को समर्थन देने की प्रक्रिया में बदला गया होगा. महबूबा इस सीट पर उम्मीदवारी पेश कर रही हैं.जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद शाह ने कहा कि अब मतगणना शुरु हो गयी है और तीसरा चरण चल रहा है. जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव की आज हो रही मतगणना के पहले दौर के बाद अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 1300 से अधिक मतों से आगे चल रही हैं.
जिला निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि पहले दौर के बाद, महबूबा को 1826 मत मिले. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के हिलाल अहमद शाह है जिन्हें 516 मत मिले हैं और नेशनल कांफ्रेंस के इफ्तिखार मिसगर 316 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में महबूबा समेत आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का इस वर्ष सात जनवरी को निधन के कारण इस सीट के लिए उपचुनाव कराना अनिवार्य हो गया था.
इस उपचुनाव के लिए 22 जून को मतदान हुआ था जिसमें 84,000 में से 28,000 से अधिक मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें