33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडोनेशिया ड्रग मामला: मोदी सरकार की कोशिश का असर, गुरदीप की सज़ा टली

नयी दिल्ली : इंडोनेशिया में ड्रग मामले में मौत की सज़ा पाने वाले 14 में एक भारतीय की मौत की सजा को टाल दिया गया है जबकि इनमें से चार अन्य को मृत्युदंड दे दिया गया है. खबर है कि आरोपी गुरदीप सिंह जो पंजाब के रहने वाले हैं उनके भांजे गुरपाल सिंह ने इस […]

नयी दिल्ली : इंडोनेशिया में ड्रग मामले में मौत की सज़ा पाने वाले 14 में एक भारतीय की मौत की सजा को टाल दिया गया है जबकि इनमें से चार अन्य को मृत्युदंड दे दिया गया है. खबर है कि आरोपी गुरदीप सिंह जो पंजाब के रहने वाले हैं उनके भांजे गुरपाल सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी है. लेकिन उनके परिवार को अभी किसी तरह की आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. गुरपाल सिंह की माने तो गुरुवार की रात इंडोनेशिया में भारतीय दूतावास के काउन्सिलर ने पहले बताया कि गुरदीप सिंह को गोली मार दी गई है लेकिन फिर 20 मिनट बाद उन्हें बताया गया कि वह सुरक्षित हैं.

आपको बता दें कि ड्रग मामले में इंडोनेशिया में कल एक भारतीय को मौत की सजा दी जानी थी जिसे रोकने का प्रयास भारतीय सरकार कर रही थी. इस संबंध में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा था कि मादक पदार्थ से जुडे एक मामले में इंडोनेशिया में गुरूवार को मौत की सजा का सामना करने जा रहे एक भारतीय व्यक्ति की जान बचाने के लिए सरकार आखिरी वक्त की कोशिशें कर रही है.

गौरतलब है कि देश में ड्रग तस्करी की कोशिश करने के मामले में गुरदीप सिंह (48) को अधिकारियों ने दोषी पाया था. वह इंडोनेशिया में मौत की सजा का सामना कर रहा है. स्वराज ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा था ‘‘हम 28 जुलाई को मौत की सजा मिलने से उसकी जान बचाने के लिए आखिरी वक्त की कोशिशें कर रहे हैं.’ इंडोनेशिया के तांगेरांग बांटेन प्रांत में एक जिला अदालत ने सिंह को कथित तौर पर मौत की सजा सुनाई है.

गुरदीप सिंह पंजाब के जलंधर का रहने वाला है. वह उन 14 लोगों में है जो मौत की सजा का सामना कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें