31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइआइटी खड़गपुर के छात्रों को मिली 1,100 नौकरियों की पेशकश

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) खड़गपुर ने प्लेसमेंट का पहला चरण खत्म होने के साथ अन्य आइआइटी संस्‍थानों की अपेक्षा विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा नौकरियों की पेशकश की है. संस्थान के अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट का पहला चरण शनिवार को समाप्त हुआ जिसमें 1,100 से अधिक नौकरियों की पेशकश […]

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) खड़गपुर ने प्लेसमेंट का पहला चरण खत्म होने के साथ अन्य आइआइटी संस्‍थानों की अपेक्षा विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा नौकरियों की पेशकश की है. संस्थान के अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट का पहला चरण शनिवार को समाप्त हुआ जिसमें 1,100 से अधिक नौकरियों की पेशकश की गई.
इसमें 1,050 विद्यार्थियों को नौकरी पर रखा गया. यह पिछले साल की गई पेशकश की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है. अकादमिक संस्थानों व सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों द्वारा पिछले साल की तुलना में इस साल आईआईटी कैंपस से नियुक्ति घटाने के बावजूद यह उपलब्धि हासिल की गई.
पहले चरण में आईआईटी खड़गपुर में 200 से अधिक कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया जिनमें शेल, आईटीसी, गोल्डमैन साक्स, हिंदुस्तान युनिलीवर, क्रेडिट सुइस, फेसबुक, गूगल, माइक्रोसाफ्ट, ओरैकल शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें