32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गृह राज्य मंत्री ने कहा – देश संविधान से चलता है, केजरीवाल को चढ़ा है ब्रिटेन का नशा

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार के 14 बिलों को गृह मंत्रालय ने वापस भेज दिया है. गृह मंत्रालय का मानना है कि इन 14 बिलों में प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ है. मंत्रालय ने कहा कि इन सभी बिलों पर एलजी अपनी राय दें, उसके बाद ही केंद्र सरकार कोई फैसला लेगी. गौरतलब है कि […]

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार के 14 बिलों को गृह मंत्रालय ने वापस भेज दिया है. गृह मंत्रालय का मानना है कि इन 14 बिलों में प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ है. मंत्रालय ने कहा कि इन सभी बिलों पर एलजी अपनी राय दें, उसके बाद ही केंद्र सरकार कोई फैसला लेगी. गौरतलब है कि ब्रिटेन में आये जनमत संग्रह के नतीजे के बाद केजरीवाल ने कहा था कि अब दिल्ली को भी पूर्ण राज्य के लिए जनमत संग्रह करवाना चाहिए.

उधर केजरीवाल के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि इनको क्या ब्रिटेन का नशा चढ़ गया है? यह देश संविधान से चलता है. हमें जो काम मिला हो वो करना चाहिए. उऩ्हें यह भूलना नहीं चाहिए दिल्ली देश की राजधानी है.आज सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की विदेश नीति की आलोचना करते हुए कहा कि सिर्फ झूला झुलाने व सूट बदलने से विदेश नीति अच्छी नहीं हो जाती. केजरीवाल के NSG की सदस्यता मामले में कूटनीतिक विफलताओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का विदेश नीति फेल हो चुकी है.

केजरीवाल के बयान और गृह राज्य मंत्री के त्वरित प्रतिक्रिया से एक बार फिर दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच तनाव का माहौल बनने के आसार है. केजरीवाल ट्विट के जरिये हर मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हैं. पिछले दिनों भाजपा सांसद महेश गिरी ने उनके घर के सामने खुली बहस की चुनौती देते हुए धरना भी दिया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें