27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुड़गांव के महाजाम में फंसे हैं लोग, खट्टर, केजरी-सिसोदिया व राहुल एक-दूसरे पर कर रहे हैं पलटवार

नयी दिल्ली : दिल्ली से सटा गुड़गांव बारिश के कारण 16 घंटे बाद भी कई इलाकों में महाजाम से त्रस्त है. सड़कों पर गाड़ि‍यों की कतार के बीच शुक्रवार सुबह एक बार फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई है. इलाके में एहतियातन धारा 144 लगाई गई है लेकिन जाम के बीच फंसे लोग घर जाने […]

नयी दिल्ली : दिल्ली से सटा गुड़गांव बारिश के कारण 16 घंटे बाद भी कई इलाकों में महाजाम से त्रस्त है. सड़कों पर गाड़ि‍यों की कतार के बीच शुक्रवार सुबह एक बार फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई है. इलाके में एहतियातन धारा 144 लगाई गई है लेकिन जाम के बीच फंसे लोग घर जाने के लिए बेचैन हैं. इस महाजाम को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है.आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी एक-दूसरे को कोस रही है और इस मामले में कांग्रेस ने भी हस्तक्षेप किया है. राहत की बात ये है कि ट्रैफिक पुलिस की हरकत और सरकार की कोशिशों के बाद अब धीरे-धीरे जाम खुलना शुरू हो चुका है.

इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जाम से पल्ला झाड़ते हुए दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रहार किया है. इस महाजाम के लिए उन्होंने अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि यह जो महाजाम गुरुग्राम में लगा है इस जाम के जिम्मेदार केजरीवाल हैं.

खट्टर के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने भी सामने आकर करारा जवाब दिया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने खट्टर ने कहा, ”गुड़गांव का नाम गुरुग्राम रखने से विकास नहीं होता. विकास के लिए योजनाएं बनाना और उनपर अमल करना आवश्‍यक है. जुमलों से जाम नहीं खुलेगा.”

इस महाजाम में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी कूद पड़े हैं. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि भाजपा ने जैसी ही ठीकरा दूसरे के सिर पर फोड़ा और गुड़गांव जाम हो गया. आने जाने वालों को परेशानी हो रही है. उन एंबुलेंस का बुरा हाल है जो जाम में फंसी हुईं हैं.

नाराज लोगों ने भी खट्टर सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि हाईटेक गुडगांव का नाम अतीत के आधार पर बदलकर गुरुग्राम कर दिया लेकिन शहर का मुकद्दर जरा सी बारिश में कुछ ऐसा हो गया. राज्य सरकार को विकास की ओर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें