32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरकार ने विपक्ष की ओर बढ़ाया हाथ

नयी दिल्ली : जीएसटी समेत कुछ अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने की दिशा में विपक्ष के साथ बेहतर माहौल बनाने के प्रयासों की झलकशुक्रवार लोकसभा में देखने को मिली. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी पर केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोह की कल की टिप्पणी से आई तल्खी को सरकार ने आज शीघ्रता से दूर किया. […]

नयी दिल्ली : जीएसटी समेत कुछ अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने की दिशा में विपक्ष के साथ बेहतर माहौल बनाने के प्रयासों की झलकशुक्रवार लोकसभा में देखने को मिली. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी पर केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोह की कल की टिप्पणी से आई तल्खी को सरकार ने आज शीघ्रता से दूर किया. संसदीय कार्य मंत्री ने सोनिया गांधी के कल के भाषण की तारीफ कर माहौल को खुशगवार बनाने का प्रयास किया.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्याओं की परिस्थितियों को लेकर थावर चंद गहलोत की टिप्पणी पर आज कांग्रेस सदस्योंं की भारी आपत्ति के बाद सरकार ने इसे दूर करने की पहल की और केंद्रीय मंत्री ने खेद प्रकट किया. इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कल सोनिया जी ने अच्छा भाषण दिया. सबसे अच्छा लगा कि वो हिन्दी में बोलीं.

इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि वह हिन्दी में बोलती रही हैं. वेंकैया ने कहा, अच्छी हिन्दी, अच्छी हिन्दी बोलीं. क्योंकि मैं भी गैर हिन्दी क्षेत्र से आता हूं और मैं बहुत अच्छी हिन्दी नहीं बोल सकता. इस पर सोनिया गांधी समेत कांग्रेस एवं अन्य दलों के सदस्यों के ठहाके लगाकर हंसे. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि सोनियाजी की एक दो बातों से मेरी मतभिन्नता थी लेकिन उन्होंने कांग्रेस के विचार रखे. खडगेजी की कुछ बाताें से मुझे निराशा हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें