36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिग्विजय ने ”घर वापसी” मुद्दे पर मोदी पर किया कटाक्ष

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भाषण में धार्मिक आजादी की वकालत किये जाने के मद्देनजर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए उत्सुकता जताई कि क्या प्रधानमंत्री संघ परिवार में अपने मित्रों को ‘घर वापसी’ को न्यायोचित ठहराना बंद करने की सलाह देंगे. सिंह ने […]

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भाषण में धार्मिक आजादी की वकालत किये जाने के मद्देनजर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए उत्सुकता जताई कि क्या प्रधानमंत्री संघ परिवार में अपने मित्रों को ‘घर वापसी’ को न्यायोचित ठहराना बंद करने की सलाह देंगे.
सिंह ने प्रधानमंत्री को निशाना बनाते हुए ट्विटर पर अपनी टिप्पणियों में कहा, क्या मोदी अपने मित्र बराक ओबामा की सलाह मानेंगे और विहिप के अपने मित्रों को चुप रहने को कहेंगे और (आरएसएस प्रमुख) मोहन भागवत से अनुरोध करेंगे कि घर वापसी को न्यायोचित ठहराना बंद करें. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ओबामा ने हमें संविधान के अनुच्छेद 25 की याद दिलायी है जो भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने धर्म का पालन और प्रचार करने का अधिकार देता है. सिंह ने ओबामा को धर्म का पालन और प्रचार करने की भारतीय नागरिकों के अधिकार के पक्ष में बोलने के लिए भी धन्यबाद दिया.
युवक कांग्रेस ने भी ट्वीटर पर इसी तरह की राय जाहिर करते हुए कहा, हमें आशा है कि मोदी, बराक ओबामा के भाषण से सबक लेंगे. कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी तब आयी जब धार्मिक सहिष्णुता की पुरजोर वकालत करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि हर व्यक्ति को बिना किसी उत्पीडन के अपनी आस्था का पालन करने का अधिकार है और भारत तब तक सफल रहेगा जब तक वह धार्मिक आधार पर नहीं बंटेगा.
गौरतलब है कि ओबामा तीन दिवसीय अपनी यात्रा के अंतिम चरण में आज यहां सिरीफोर्ट आडिटोरियम में ‘टाउनहॉल’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें