27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीओके पाक का हिस्सा रहेगा, अटल जी भी इसपर राजी थे: फारुक अब्दुल्ला

श्रीनगर: कश्मीर मुद्दे को लेकर जम्मू -कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा और कश्मीर हमारा हिस्सा है और रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इस मुद्दे का हल बातचीत से निकालना चाहिए. फारुक अब्दुल्ला ने कहा […]

श्रीनगर: कश्मीर मुद्दे को लेकर जम्मू -कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा और कश्मीर हमारा हिस्सा है और रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इस मुद्दे का हल बातचीत से निकालना चाहिए.

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पीओके पाक को सौंपने को तैयार हो गए थे लेकिन तत्कालीन पाक राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ इस पर राजी नहीं हुए.फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि आज पाकिस्तान तैयार है मगर आप बात तो करो. ल़ड़ाई से मामला हल नहीं होगा. चार लड़ाई हमने कर लीं कुछ नहीं मिला. फैसला करना है तो इसी बात पर फैसला हो सकता है.
फारूख अब्दुल्ला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल कुमार सिंह ने कहा है कि पीओके जिस पर पाक का कब्जा है वो भारत का हिस्सा है. 1994 में सर्वसम्मति से संसद में यह पास हो चुका है. इस लिहाज से संवैधानिक तौर पर पीओके हमारा हिस्सा है.गौरतलब है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से कुछ दिनों पहले कुछ वीडियो रिलीज हुई थी. इस वीडियो में स्थानीय लोगों पर पुलिसिया कहर देखने को मिली थी. वीडियों में पीओके के लोगों को यह कहते हुए देखा गया था कि वो भारत में शामिल होना चाहते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें