28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धर्मातरण के मुद्दे पर राजेश्वर सिंह का भड़काऊ बयान, कहा – 2021 पूरा कर लेंगे ”घर वापसी” का लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : पूरे देश में धर्मातरण पर जोरदार बहस छिड़ी है और इस कारण लगातार संसद का शीतकालीन सत्र भी बाधित हो रहा है. धर्मांतरण का मामला कई दिनों से राज्‍यसभा में भी तूल पकड़ा हुआ है. जिसके वजह से सदन की कार्यवाही भी कई दिनों से बाधित हो रही है. अब तक धर्म […]

नयी दिल्‍ली : पूरे देश में धर्मातरण पर जोरदार बहस छिड़ी है और इस कारण लगातार संसद का शीतकालीन सत्र भी बाधित हो रहा है. धर्मांतरण का मामला कई दिनों से राज्‍यसभा में भी तूल पकड़ा हुआ है. जिसके वजह से सदन की कार्यवाही भी कई दिनों से बाधित हो रही है. अब तक धर्म परिवर्तन मामले में करीब 200 से ज्‍यादा लोगों का धर्म परिवर्तन करा कर उन्‍हें हिंदू बनाया जा चुका है.
इसी बीच राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के एक संगठन धर्म जागरण मंचकेअध्‍यक्ष राजेश्‍वर सिंह का विवादित बयान आया है. उन्‍होंने कहा कि हमारा संगठन इस दिशा में काम कर रहा है कि 31 दिसंबर 2021 तक देश के सभी मुसिलमों और ईसाइयों को हिंदू बना दिया जाए.
राजेश्‍वर सिंह पहले भी धर्मांतरण को लेकर इस तरह का विवादित बयान देते रहे हैं. राजेश्‍वर सिंह पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में धर्म जागरण मंच के अध्‍यक्ष हैं. राजेश्‍वर सिंह का दावा है कि अबतक कुल 3 लाख से अधिक लोगों को धर्म परिवर्तन कराया जा चुका है. क्रिसमस के दिन करीब 15,000 लोगों के धर्म परिवर्तन कराने का आयोजन अलिगढ़ में किया जाने वाला था. इस कार्यक्रम कोधर्म जागरण मंचने ‘घर वापसी’ का नाम दिया था. फिलहालधर्म जागरण मंचने इस कार्यक्रम को स्‍थगित कर दिया है. इस पर राजेश्‍वर सिंह का कहना है कि ‘घर वापसी’ का यह कार्यक्रम कुछ समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. इस कार्यक्रम का आयोजन जल्‍द ही किया जाएगा.
इससे पहले राजेश्‍वर सिंह मुस्लिम और ईसाइ परिवारों के धर्म परिवर्तन करने में लगने वाले पैसे की बात कह कर विवादों में घिर गए थे. राजेश्‍वर ने कहा था कि मुसिलम परिवार के धर्म परिवर्तन करने के लिए 5 लाख का खर्च आत है वहीं ईसाइयों के लिए यह खर्च 2 लाख तक आता है.
गोरखपुर से भाजपा सांसद आदित्‍यानंद भी धर्मांतरण के मुद्दे पर सक्रीय हैं. 25 दिसंबर को होने वाले कथित’घर वापसी’ कार्यक्रम में वह भी हि‍स्‍सा लेने वाले थे. आदित्‍यानंद के ‘बहु लाओ और बेटी बचाओ’ के नारे ने भी धर्मांतरण के इस मुद्दे को हवा दी है.
बस्‍तर से भाजपा सांसद दिनेश गोस्‍वामी ने कहा कि अबतक 200 लोगों का धर्मांतरण हिंदू युवा वाहिनी के नेता आदित्‍यानंद के संरक्षण में हुआ है. इससे पहले भी भाजपा सांसदों ने धर्मांतरण को लेकर कई विवादित बयान दिया है. सांसद साध्‍वी निरंजन ज्‍योति का विवादित बयान कुछ दिनों पहले सुर्खियों में था जिसके वजह से उन्‍हें माफी भी मांगनी पड़ी थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें