29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहरे की चादर में लिपटा शहर, ट्रेन सेवा प्रभावित

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज का दिन सबसे सर्द रहा. आज न्यूनतम तापमान इस मौसम का सबसे कम यानी 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और पिछले पांच वर्षों के दौरान 22 दिसंबर की तारीख अब तक की सबसे सर्द तारीख रही.यहां तक कि शहर में घने कोहरे की मोटी चादर छाई रही जिसके […]

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज का दिन सबसे सर्द रहा. आज न्यूनतम तापमान इस मौसम का सबसे कम यानी 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और पिछले पांच वर्षों के दौरान 22 दिसंबर की तारीख अब तक की सबसे सर्द तारीख रही.यहां तक कि शहर में घने कोहरे की मोटी चादर छाई रही जिसके कारण आम जनजीवन पर असर पडा और उडान सेवा तथा ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई.

कल सुबह का तापमान इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री नीचे जाकर 6 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा और तडके सुबह दृश्यता शून्य तक पहुंच गयी. हालांकि सुबह नौ बजे तक दृश्यता सुधरकर 150 मीटर हो गयी.कम दृश्यता के कारण उडान और ट्रेन परिचालन सेवा प्रभावित हुई, परिणामस्वरुप यहां के आईजीआई हवाईअड्डे पर कई उडानों में देरी हुई.आने वाली और जाने वाली कई ट्रेनें भी देरी से चलीं.

कोलकाता, रांची, भुवनेश्वर, सियालदह, मगध से आने वाली राजधानी एक्सप्रेस सहित उत्तर को जाने वाली करीब 70 ट्रेनें विलंब से चलीं.घने कोहरे के कारण लिच्छवी और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में कई घंटे की देरी हुई.एक वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोहरा छाने के कारण यातायात की गति भी धीमी रही. मौसम विभाग के कर्मी ने बताया कि दिन का तापमान भी 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें